नपा सचिव की कार्यशैली से नाराज चेयरमैन ने कार्यालय पर जड़ा ताला

चेयरमैन का आरोप है कि सचिव कार्यालय में आते ही नहीं हैं जिसकी वजह से शहर के लोगों को अपने कार्यों के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:03 PM (IST)
नपा सचिव की कार्यशैली से नाराज चेयरमैन ने कार्यालय पर जड़ा ताला
नपा सचिव की कार्यशैली से नाराज चेयरमैन ने कार्यालय पर जड़ा ताला

संवाद सहयोगी, हथीन: नपा सचिव मुकेश कुमार और अन्य अधिकारियों की कार्यशैली से नाराज नपा के चेयरमैन सुमित राजपूत ने सोमवार को कार्यालय पर ताला जड़ दिया। चेयरमैन का आरोप है कि सचिव कार्यालय में आते ही नहीं हैं, जिसकी वजह से शहर के लोगों को अपने कार्यों के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं। सचिव के कार्यालय पर नहीं आने के कारण सफाईकर्मी, आपरेटर और क्लर्क स्टाफ को दो-तीन महीने का वेतन से नहीं मिल रहा है। फोन पर भी सचिव बात नहीं करते। इसके अलावा नपा चेयरमैन ने अन्य अधिकारियों पर भी ड्यूटी में लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

सोमवार को सुबह नपा चेयरमैन सुमित राजपूत पालिका कार्यालय पर आए। उन्होंने वहां पर चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों से नपा सचिव मुकेश कुमार और अन्य अधिकारियों के आने के बारे में पूछा तो कर्मी की तरफ से बताया गया कि सचिव ड्यूटी पर नहीं आए हैं। इससे नाराज चेयरमैन ने नगर पालिका के कार्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। सुमित राजपूत का आरोप था कि सचिव मुकेश कुमार ड्यूटी पर आते ही नहीं हैं। यदा कदा आते भी हैं तो बगैर काम निपटाए चले जाते हैं।

सुमित राजपूत ने आरोप लगाया कि शहर में डोर टू डोर सफाई करने वाले करीब 36 कर्मचारियों तथा कार्यालय में कार्यरत क्लर्कऔर कंप्यूटर आपरेटर स्टाफ के आधा दर्जन कर्मचारियों को दो -तीन माह का वेतन नहीं मिला। दीपावली पास आ रही है, ऐसे में कर्मचारी त्योहार कैसे मनाएंगे। इसके अलावा आरोप है कि पालिका के कनिष्ठ अभियंता, एमई, भवन निरीक्षक भी सही से ड्यूटी नहीं कर रहे। लेखाकार को वैकल्पिक तौर पर यहां पर लगाया हुआ है, लेकिन पांच माह से वह ड्यूटी पर ही नहीं आए।

शहर के लोगों का कहना है कि अधिकारियों की उदासीनता और अनसुनी के कारण नपा कार्यालय से होने वाले कामों के लिए धक्के खाने पड़ रहें हैं। लोगों को अनापत्ति प्रमाण पत्र से लेकर विभिन्न कार्यों के लिए एनओसी के लिए भटकना पड़ता है। चेयरमैन ने आरोप लगाया कि मोबाइल पर भी नपा सचिव उपलब्ध नहीं होते। शहर के लोग उनके पास बार-बार शिकायत लेकर आते हैं। उन्होंने सरकार से ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है। बता दें कि कई घंटे बाद कार्यालय पर लगे दरवाजे के ताले को खोला गया तब जाकर आए कुछ कर्मचारियों ने थोड़ा बहुत काम निपटाया। इस बारे में नपा सचिव मुकेश कुमार का पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन किया गया, लेकिन उन्होंने फोन ही नहीं उठाया।

नपा अधिकारियों का रवैया ठीक नहीं है। लोगों के समय पर काम इसलिए नहीं होते की अधिकारी आते ही नहीं। लोग नपा के अधिकारियों की वजह से तंग हैं।

-चंद्र सेन, पार्षद वार्ड नंबर चार हथीन हमें दो माह से वेतन नहीं मिला है। बगैर वेतन के हमारा त्योहार कैसे मनेगा। हमें और सफाईकर्मियों का वेतन जल्द मिलना चाहिए।

-दीपक, आपरेटर नपा कार्यालय नपा सचिव ड्यूटी के प्रति सजग नहीं हैं। जनहित के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। लोग हमें आकर कामों के लिए कहते हैं, लेकिन सुनवाई ही नहीं होती। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

-सुमित राजपूत, चेयरमैन नपा हथीन यह मामला मेरे संज्ञान में आ चुका है। सचिव ड्यूटी के प्रति गंभीर नहीं हैं। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को लिखा जाएगा। तालाबंदी के बारे में चेयरमैन से बात करके उसे खुलवा दिया गया है।

- लक्ष्मी नारायण, एसडीएम हथीन

chat bot
आपका साथी