वैन से नीचे उतरते नाले में गिरे छात्र-छात्रा, बाल-बाल बची जान

गनीमत रही की दोनों को कोई गंभीर चोट नहीं आई। नगरपालिका की ओर से नाले को ढका नहीं गया था जिसके कारण यह हादसा हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:00 PM (IST)
वैन से नीचे उतरते नाले में गिरे छात्र-छात्रा, बाल-बाल बची जान
वैन से नीचे उतरते नाले में गिरे छात्र-छात्रा, बाल-बाल बची जान

गजराज सिंह, हथीन:

बृहस्पतिवार को हथीन साहिब जी मंदिर चौक के निकट खुले पड़े नाले में एक निजी स्कूल के दो बच्चे गिर गए। गनीमत रही की दोनों को कोई गंभीर चोट नहीं आई। नगरपालिका की ओर से नाले को ढका नहीं गया था, जिसके कारण यह हादसा हुआ। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए स्कूल संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी करने की तैयारी कर ली है।

सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाकर गांव फिरोजपुर राजपूत के सांपनकी रोड स्थित टीआरएम पब्लिक स्कूल में कक्षाएं लगाई जा रही थीं। इस पर बृहस्पतिवार को शिक्षा विभाग की छापेमार कार्रवाई की सूचना मिलते ही स्कूल में हडकंप मच गया और आनन-फानन में छुट्टी कर दी गई। इसकी क्रम में सुबह करीब दस बजे निजी स्कूल वैन का चालक विद्यार्थियों को वापस छोड़ने हथीन साहिब जी मंदिर चौक के निकट पहुंचा था। चालक ने सड़क किनारे बने गहरे नाले को अनदेखा कर वहां वैन रोक दी। छात्र-छात्रा जैसे ही स्कूल वैन से नीचे उतरे तो वह अपना संतुलन नहीं बना पाए और सड़क किनारे बने गहरे नाले में जा गिरे। आस-पास के लोगों ने तुरंत उन्हें नाले से निकाला।

नाले में गिरने के कारण दोनों विद्यार्थी कीचड़ से लथ-पथ हो गए, जिन्हें लोगों ने पानी से नहला कर साफ किया। अभिभावक ने बताया कि इस हादसे में दूसरी कक्षा की छात्रा इशिता को पैरों में चोट आई है और पहली कक्षा का छात्र लक्ष्य भी चोटिल हुआ है। बाक्स:

एक महीने पहले भी हुआ था चौक पर हादसा :

साहिब जी मंदिर चौक पर करीब एक महीने पहले भी एक हादसा हुआ था, जिसमें 75 वर्षीय बुजुर्ग परमानंद वर्मा गहरे गड्ढे में गिरकर चोटिल हो गए थे। इसके बाद नपा के अधिकारी व जनप्रतिनिधि हरकत में आए और बाद में उस गड्ढ़े को भरवाया गया। अचानक हुए शोर को सुनकर भागकर मौके पर पहुंचा और बच्चों को नाले से निकलवाने में सहयोग किया। नपा के अधिकारियों को बड़े नालों को जाल से ढकवाना चाहिए।

- कृष्ण शर्मा, स्थानीय दुकानदार

वैन चालक गलत रूट से बच्चों को लाया। चालक दोबारा ऐसी लापरवाही ना करे इस पर स्कूल प्रबंधक ध्यान दे। मेरी बेटी इशिता के पैरों में चोट आई है।

- चंचल कुमार, अभिभावक, हथीन वार्ड में खुले पड़े नालों के ऊपर जाल लगवाने के लिए नगरपालिका के अधिकारियों से बात हुई है। जल्द ही नाले के ऊपर जाल रखवा दिया जाए, जिससे इस तरह की घटना दोबारा ना हो।

- सोनम चौहान, पार्षद, नपा हथीन टीआरएम पब्लिक स्कूल के दो विद्यार्थी वैन से उतरते समय नाले में गिर गए। इस बारे में स्कूल संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा और विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

- दयानंद रावत, खंड शिक्षा अधिकारी, हथीन कोरोना की द्वितीय लहर के मद्देनजर प्रदेश में कक्षा आठवीं तक के स्कूल बंद हैं। स्कूल संचालक केवल फीस वसूलने के लिए नियमों का उल्लंघन कर कक्षाएं लगा रहे हैं। स्कूल संचालक के खिलाफ आपदा प्रबंधन के नियमों की उल्लंघना करने पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

- वकील अहमद, एसडीएम, हथीन

chat bot
आपका साथी