महिला सरपंच पर 26 लाख रुपये के गबन का आरोप

यह कार्रवाई अतिरिक्त उपायुक्त पलवल द्वारा गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रेनू लता यादव की शिकायत पर दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:45 PM (IST)
महिला सरपंच पर 26 लाख रुपये के गबन का आरोप
महिला सरपंच पर 26 लाख रुपये के गबन का आरोप

संवाद सहयोगी, हथीन: मंगोरका गांव की महिला सरपंच लता मंगेश के खिलाफ पंचायती फंड के 26 लाख से ज्यादा की राशि को जालसाजी करके हड़पने के आरोप में हथीन पुलिस ने मामला दर्ज किया है। यह कार्रवाई अतिरिक्त उपायुक्त पलवल द्वारा गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रेनू लता यादव की शिकायत पर दर्ज की गई है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

मंगोरका गांव के महेंद्र व रोजदार ने पिछले वर्ष मंगोरका गांव की महिला सरपंच लता मंगेश के खिलाफ गांव के विकास कार्यों में अनियमितताएं बरते जाने की शिकायत की गई थी। आरोप था कि महिला सरपंच ने विकास कार्यों में हेराफेरी की है। इस मामले की जांच अतिरिक्त उपायुक्त पलवल ने एक कमेटी को सौंपी थी। कमेटी ने जांच में विकास कार्यों में अनियमितताएं पाई।

बताया गया है कि सरपंच ने जो कार्य कराए थे,उनमें 26 लाख 19 हजार 725 रुपये की हेराफेरी की थी। जांच रिपोर्ट के बाद उपायुक्त से स्वीकृति मिलने के उपरांत आपराधिक मामले दर्ज कराने के लिए केस बीडीपीओ रेनू लता यादव को भेजा गया। रेनू लता ने जांच रिपोर्ट के आधार पर सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज करने की शिकायत थाने में दी। हालांकि गांव की सरपंच ने इस कार्रवाई को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि सारा काम कराया जा चुका है। यह मामला राजनीति से प्रेरित है। सरपंच को रिकवरी भरने के लिए दो नोटिस भेजे गए थे, लेकिन उक्त राशि तय समय के अंदर नहीं भरी इसलिए आपराधिक मामला दर्ज कराया गया है। अगर रिकवरी नहीं हुई तो सरपंच की प्रापर्टी को जब्त करने के प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

-रेनू लता यादव, बीडीपीओ हथीन

chat bot
आपका साथी