अब घर-घर जाकर लगाए जा रहे कोरोनारोधी टीके

दो नवंबर से जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर-घर दस्तक देकर टीके लगाए जा रहे हैं। इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कुल 164 टीमें लगाई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 06:58 PM (IST)
अब घर-घर जाकर लगाए जा रहे कोरोनारोधी टीके
अब घर-घर जाकर लगाए जा रहे कोरोनारोधी टीके

जागरण संवाददाता, पलवल: कोरोना को मात देने के लिए जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो सके इसलिए जिले में डोर टू डोर टीकाकरण कार्य शुरू कर दिया गया है। दो नवंबर से जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर-घर दस्तक देकर टीके लगाए जा रहे हैं। इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कुल 164 टीमें लगाई हैं। अभियान के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा कोरोनारोधी टीके लगाए जा रहे हैं। जिले में टीके से वंचित रहे नागरिकों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा अपील की गई है कि वे इस अभियान के तहत टीका अवश्य लगवाएं, ताकि कोरोना को मात दी जा सके। आठ हजार से ज्यादा लोगों को लगाए गए टीके

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते सात दिनों में डोर टू डोर अभियान के तहत कुल आठ हजार 602 टीके लगाए गए हैं। तीन हजार 557 नागरिकों को टीके की पहली डोज और पांच हजार 545 नागरिकों को टीके की दूसरी डोज लगाई गई है।

कुल आठ लाख से ज्यादा टीके लगाए गए

जिले में अब तक कुल आठ लाख 44 हजार 159 टीके लगाए जा चुके हैं। इनमें छह लाख 13 हजार 391 नागरिकों को टीके की एक डोज और दो लाख 30 हजार 768 नागरिकों को टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं। पुरुषों को चार लाख 59 हजार 254 और महिलाओं को तीन लाख 84 हजार 735 कोरोनारोधी टीके लगाए जा चुके हैं। सोमवार को जिले में कुल चार हजार 640 नागरिकों को टीके लगाए गए। डोर टू डोर अभियान के अलावा जिले में कुल 74 केंद्र टीकाकरण के बनाए गए हैं। जिले में कोरोना का एक एक्टिव केस

जिले में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 233 नागरिकों के कोरोना सैंपल लिए गए। जिले में अब तक तीन लाख 45 हजार 376 नागरिकों के कोरोना सैंपल लिए गए है। अभी तक कुल 11,026 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। फिलहाल जिले में एक एक्टिव केस मौजूद है। सोमवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया।

जिले में डोर टू डोर टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। नागरिकों से भी अपील है कि जो टीके से वंचित हैं, वह जल्द से जल्द टीका लगवाना सुनिश्चित करें।

- ब्रह्मदीप सिंह, सीएमओ, नागरिक अस्पताल

chat bot
आपका साथी