जर्जर पड़ी रोहता पट्टी की सड़क, लोग परेशान

कालोनी निवासियों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं होने के बाद वह तत्कालीन एसडीएम को ज्ञापन भी दे चुके है लेकिन अधिकारियों द्वारा आश्वासन के अलावा कुछ नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:05 PM (IST)
जर्जर पड़ी रोहता पट्टी की सड़क, लोग परेशान
जर्जर पड़ी रोहता पट्टी की सड़क, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, होडल: रोहता पट्टी से पुनहाना जाने वाली सड़क पिछले काफी समय से जर्जर अवस्था में होने के कारण आसपास के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पट्टी के लोग सड़क निर्माण एवं इस रास्ते की सफाई व्यवस्था के मामले को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों को लिखित एवं मौखिक में शिकायत दे चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

कालोनी निवासियों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं होने के बाद वह तत्कालीन एसडीएम को ज्ञापन भी दे चुके है, लेकिन अधिकारियों द्वारा आश्वासन के अलावा कुछ नहीं किया गया। रास्ते में नालियों का पानी भरा हुआ है, जिसके कारण यहां मक्खी मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पट्टी व आसपास के क्षेत्र में बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो गया है।

पट्टी के निवासियों का कहना है कि बरसों पहले मार्केट कमेटी विभाग द्वारा उक्त सड़क निर्माण का कार्य कराया गया था, लेकिन दूसरी तरफ रास्ते का निर्माण आज तक अधूरा पड़ा हुआ है, जिसके कारण रास्ते में कालोनी के घरों एवं बरसात का पानी भरा हुआ है। यहां आए दिन वाहन पलटने और दलदल में फंसने की घटनाएं होती रहती हैं। गहरे गढ्डों में भरे पानी के कारण यहां मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जिस वजह से बुखार के मरीजों की संख्या भी बढ़ जा रही है। इस मामले में जब भी पंट्टी के लोग नगर परिषद में पहुंचते हैं तो वहां कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं मिलता है। रोहता पट्टी से पुनहाना सड़क मार्ग पिछले कई सालों से जर्जर पड़ा है। रास्ते में बरसात व घरों से निकला पानी भरा होने के कारण पट्टी में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पट्टी में बीमारी फैलने का भय बना हुआ है।

- धर्मवीर सौरोत

वर्षों से अधूरे पड़े सड़क निर्माण को लेकर पट्टी के लोग विभागीय अधिकारियों को लिखित शिकायत दे चुके हैं, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। बरसात के कारण यहां से निकलना किसी खतरे से खाली नहीं है।

-मधु देवी रास्ते में घरों से निकला गंदा पानी और बरसात का पानी भरा होने के कारण पट्टी में पूरे दिन बदबू उठती है। रात के समय तो यहां अंधेरे के कारण वाहन भी दलदल में फंस जाते हैं, जिससे वाहन चालक घायल हो चुके हैं।

- सुनीता देवी यह रास्ता नगर परिषद के आधीन आता है। तत्कालीन एसडीएम के आदेश पर परिषद के कनिष्ठ अभियंता के साथ मौका निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। उक्त रास्ते की सफाई व्यवस्था और निर्माण कार्य की जिम्मेदारी नगर परिषद की है।

- रामकुमार, कनिष्ठ अभियंता, मार्केट कमेटी

chat bot
आपका साथी