जमीन बेचने के बाद बैनामा दूसरे व्यक्ति के नाम किया

कैलाश नगर में जमीन बेचने के बाद बैनामा किसी दूसरे व्यक्ति के नाम कर दिया गया। इस मामले में एक व्यक्ति ने पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 06:26 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 06:26 PM (IST)
जमीन बेचने के बाद बैनामा दूसरे व्यक्ति के नाम किया
जमीन बेचने के बाद बैनामा दूसरे व्यक्ति के नाम किया

जासं, पलवल : कैलाश नगर में जमीन बेचने के बाद बैनामा किसी दूसरे व्यक्ति के नाम कर दिया गया। इस मामले में एक व्यक्ति ने पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है।

मामले में कैलाश नगर निवासी रामू ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने वर्ष 2019 में 200 वर्ग गज जमीन कालोनी में कांवरका गांव निवासी बीरवती और उसके पति तुहीराम से 21 लाख रुपये में खरीदी थी। कुछ हिस्से में बीरवती का पुराना मकान बना हुआ था, जिसके ईंट-पत्थरों के रुपये उन्होंने 15 लाख अलग से दे दिए और वहां अपना मकान बनाकर रहने लगे। दोनों पति पत्नी बैनामा नाम करने का आश्वासन देते रहे। इसी वर्ष की 25 अगस्त को उन्होंने जांच कराई गई तो मालिक बीरवती व उसके पति ने प्लाट का बैनामा अनिल कुमार पुत्र नरेश कुमार निवासी शिव कालोनी के नाम पर कर दिया। उन्होंने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपित दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस टीम पर फायरिग कर फरार हुए गोतस्कर

जासं, पलवल: ततारपुर मोड़ पर गोतस्करों को रोक रही पुलिस टीम पर फायरिग कर तस्कर मौके से फरार हो गए। हालांकि गोली किसी को नहीं लगी। पुलिस ने गोतस्करों की गाड़ी को मौके पर काबू कर लिया। गाड़ी से पांच गाय बरामद हुई। पुलिस ने तीन-चार अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस की टीम राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित दूधौला मोड़ पर गश्त पर मौजूद थी। उसी दौरान पुलिस टीम को मुखबिर खास द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि एक पिकअप गाड़ी में गोधन को भरकर ततारपुर गांव के रास्ते तस्करी के लिए लाया जा रहा है, जिनके पीछे गोरक्षकों की टीम भी लगी हुई है। सूचना मिलते ही ततारपुर मोड़ पर नाकाबंदी की गई। थोड़ी देर बाद एक पिकअप गाड़ी आती दिखाई दी, जिसके चालक को पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किया गया। लेकिन चालक गाड़ी को तेज रफ्तार से चलाते हुए आगे की तरफ भगा ले गया। टीम ने जब गाड़ी का पीछा को वह आगे जाकर खेतों में पलट गई, जिससे तीन-चार व्यक्ति फायरिग करते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर खेतों में फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी