कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 11.50 लाख रुपये ठगे

समुद्र सिंह ने उसे कनाडा में स्टोरकीपर या पंप आपरेटर की नौकरी दिलाने की एवज में 15 लाख रुपये की डिमांड की थी।

JagranSun, 24 Oct 2021 07:27 PM (IST)
कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 11.50 लाख रुपये ठगे

संवाद सहयोगी, हथीन: कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर कलसाड़ा निवासी सुनील से जयपुर के समुद्र सिंह पर 11.50 लाख रुपये और सात तोला सोना ठगने का आरोप है। समुद्र सिंह ने नौकरी तो नहीं दिलाई और पैसा भी वापस नहीं लौटाए। इस मामले की शिकायत सुनील ने 29 जुलाई, 2021 को पलवल के पुलिस अधीक्षक से की थी। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर हथीन पुलिस ने जयपुर के लक्ष्मी नगर निवासी समुद्र के खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

कलसाड़ा निवासी सुनील ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में बताया है कि वर्ष 2019 में एक शादी समारोह के दौरान उनकी मुलाकात जयपुर के समुद्र सिंह से हुई थी। बेरोजगारी के चलते समुद्र सिंह ने उसे कनाडा में स्टोरकीपर या पंप आपरेटर की नौकरी दिलाने की एवज में 15 लाख रुपये की डिमांड की थी। विदेश में नौकरी के झांसे में आकर उन्होंने अपने पिता को रिटायरमेंट में मिले 11.50 लाख रुपये समुद्र द्वारा बताए गए खाते में डाल दिए।

आरोप है कि आरोपित ने कुछ दिन बाद पूरी राशि की डिमांड की। ऐसे में सुनील ने अपनी पत्नी के सात तोला सोने के गहने भी समुद्र सिंह को जयपुर में दे दिए। इसके बावजूद उसे नौकरी पर नहीं मिली। सुनील के अनुसार कई बार समुद्र से कहा गया तथा पंचायतें भी हुईं, लेकिन कोरोना काल का बहाना बनाकर उसे टरकाया जाता रहा। बाद में समुद्र सिंह ने उसे राशि देने से मना कर दिया। इस बाबत सुनील ने 29 जुलाई, 2021 को पलवल के पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई। अपराध शाखा पुलिस ने मामले की जांच की, जिसके बाद मामला हथीन थाने में भेजा गया। हथीन पुलिस ने जयपुर के समुद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी जयवीर यादव का कहना है कि मामले की जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.