नकली टाटा नमक की फैक्ट्री का भंडाफोड़

50 बोरी खुला नमक टाटा कंपनी का नाम लिखे खाली रैपर सहित मशीनों को जब्त किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:37 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:37 PM (IST)
नकली टाटा नमक की फैक्ट्री का भंडाफोड़
नकली टाटा नमक की फैक्ट्री का भंडाफोड़

संवाद सहयोगी, पलवल: सोमवार को सीएम फ्लाइंग और टाटा कंपनी की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पलवल में नकली टाटा नमक की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। वहां से 43 बोरी तैयार नमक, 50 बोरी खुला नमक, टाटा कंपनी का नाम लिखे खाली रैपर सहित मशीनों को जब्त किया गया है।

टाटा कंपनी की टीम ने बीते रविवार को भी अलावलपुर चौक स्थित एक परचून विक्रेता की दुकान पर पिकअप से उतार रहे नकली नमक की खेप को पकड़ा था, जिसमें नकली नमक की 20 बोरी बरामद हुई थी। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी और कापीराइट एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया था।

यह जानकारी देते हुए विकासपुरी स्थित ग्रेवेस प्रोटेक्शन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक पंकज गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि तीजों वाले मंदिर के पास नकली टाटा नमक बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग और पुलिस टीम को साथ मौके पर दबिश दी और नकली नमक की खेप को बरामद कर लिया। वहीं, सिटी थाना प्रभारी अनूप सिंह ने बताया कि इस मामले में मिली शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है। आरोपित नकली नमक सप्लाई पलवल, बल्लभगढ़ और फरीदाबाद में करते थे। खाली रैपर दिल्ली से किसी दुकानदार से लेकर आते थे। थैलियों में गुजरात से बोरियों में मंगाया हुआ पिसा नमक भरा जा रहा था। क्षेत्र में कहां-कहां ऐसी कंपनियां चल रही हैं उनकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। कंपनी के रैपर में खराब क्वालिटी का नमक तो भरते ही थे, साथ ही टैक्स की चोरी भी कर रहे थे।

- पंकज गुप्ता, ग्रेवेस प्रोटेक्शन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड, निदेशक

chat bot
आपका साथी