दो घरों में चोरों ने लगाई सेंध, आभूषण व नकदी चोरी

शनिवार की देर रात खंड के गांव गहलब में चोरों ने दो घरों में सेंध लगाकर करीब 15 लाख रुपये के आभूषण व नकदी पार लगा दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:46 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:46 PM (IST)
दो घरों में चोरों ने लगाई सेंध, आभूषण व नकदी चोरी
दो घरों में चोरों ने लगाई सेंध, आभूषण व नकदी चोरी

संवाद सहयोगी, हथीन : मेहनत से रुपये जोड़कर बेटा और बेटी की शादी के लिए लाखों रुपये से बनवाए आभूषणों को चोर ले उड़े। शनिवार की देर रात खंड के गांव गहलब में चोरों ने दो घरों में सेंध लगाकर करीब 15 लाख रुपये के आभूषण व नकदी पार लगा दी। इस मामले में पुलिस ने गांव गहलब निवासी बृजपाल और वेदप्रकाश (वेदन) की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

पहला मामला:

थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि शिकायत के अनुसार शनिवार की रात को शिकायतकर्ता बृजपाल का परिवार ऊपर चौबारे में सोया था। चोरों ने उनके ऊपर कोई केमिकल छिड़ककर बेहोश कर दिया और एक सोने की अंगूठी, दो सोने की चेन और एक लाख पांच हजार रुपये नकदी चोरी कर लिए।

दूसरा मामला:

वेदप्रकाश के घर में चोर रोशनदान तोड़कर कमरे में घुस गए और अंदर की कुंडी भी लगा ली थी। कमरे के बाहर बरामदे में परिवार के सदस्य सोए थे। चोरों ने अलमारी में रखे तीन पेंडेंट, दो मंगलसूत्र, दो अंगूठी, तीन जोड़ी झुमकी, चार जोड़ी टाप्स, पांच लोंग, एक जोड़ी मोहर, चांदी की तीन जोड़ी पाजेब, एक चांदी का मुकुट, चांदी के पांच जोड़ी तोरिया, चांदी की चार चूडियां, सोने के दो ओम, पांव के चार लच्छे, सोने के दो टीके, दो नथ, चांदी की दो तागड़ी, चांदी के 20 सिक्के, दो हथफूल और 80 हजार रुपये की नकदी चोरी करके ले गए। मेरे बेटे और बेटी की इसी महीने शादी होनी तय थी। इन्हीं की शादी के लिए आभूषण खरीदे थे। पेपर होने की वजह से शादी नवंबर तक के लिए टाल दी थी।

- वेदप्रकाश, पीड़ित निवासी गहलब खेतों में मेहनत करके एक-एक रुपये जोड़कर कुछ आभूषण व नकदी एकत्रित की थी। चोर सेंध लगाकर सब कुछ चोरी करके ले गए।

- बृजपाल, पीड़ित, निवासी गहलब गांव गहलब में शनिवार रात हुई चोरी की वारदात को सुलझाने के लिए टीम गठित की है। बहीन थाना पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर फोटो और फिगरप्रिट लिए हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

- रतनदीप बाली, डीएसपी, हथीन

chat bot
आपका साथी