दूसरे दिन भी मार्केट कमेटी के कागजात खंगालती रही सीएम फ्लाइंग

सीएम फ्लाइंग के इंचार्ज मनीष सहगल की अगुवाई में की गई छापेमारी के तहत मार्केट कमेटी के सभी रिकार्ड को अपने कब्जे में ले लिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 07:52 PM (IST)
दूसरे दिन भी मार्केट कमेटी के कागजात खंगालती रही सीएम फ्लाइंग
दूसरे दिन भी मार्केट कमेटी के कागजात खंगालती रही सीएम फ्लाइंग

संवाद सहयोगी, हथीन: अनाज मंडी हथीन में सीएम फ्लाइंग की छापेमारी के तहत जांच दूसरे दिन भी जारी रही। टीम की तरफ से मंडी में खरीफ की खरीदी गई फसल के पूरे रिकार्ड को खंगालने का काम किया जा रहा है, लेकिन अभी तक खरीद में क्या गड़बडी हुई है, इसका पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि शुक्रवार को सीएम फ्लाइंग ने हथीन की अनाज मंडी में छापे की कार्रवाई की थी। सीएम फ्लाइंग के इंचार्ज मनीष सहगल की अगुवाई में की गई छापेमारी के तहत मार्केट कमेटी के सभी रिकार्ड को अपने कब्जे में ले लिया गया था। शुक्रवार हो देर रात तक टीम कागजात खंगालती रही। शनिवार को फिर से छापामारी टीम ने कमेटी के रिकार्ड की बारीकी से जांच शुरू की। बताया गया है कि कार्रवाई कुछ किसानों द्वारा खरीद में गड़बड़ी की शिकायत पर की गई है। किसानों का आरोप था कि मंडी में मिलीभगत करके खरीद एजेंसियां किसानों से धान खरीद में सुविधा शुल्क लेने पर ही धान खरीद रही हैं। यह भी आरोप है कि मिलीभगत करके कुछ धान ट्रेडिंग का खरीदा गया, जबकि किसानों से खरीद नहीं की गई।

छापामारी टीम सार्वजनिक तौर पर इस मामले को केवल खरीद निरीक्षण का नाम दे रही है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। सूत्रों के मुताबिक एक खरीद एजेंसी की तरफ से खरीदे गए धान के लिए बारदाना तक नहीं दिया गया। इसके बावजूद खरीदे गए धान को लिफ्ट कैसे करा दिया गया। यह भी जांच का विषय है। कार्रवाई को लेकर मार्केट कमेटी के सचिव अजय नैन का कहना था कि उन्होंने टीम के मांगने पर पूरा रिकार्ड उन्हें सौंप दिया है। अब इस मामले में वे क्या जांच कर रहें हैं, ये वही जानें। उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से पूरा रिकार्ड सही है। खरीद रोके जाने को लेकर उन्होंने कहा कि जो किसान धान ला रहे हैं। उनकी अपने स्तर पर जांच करके गेट पास काटा जाएगा।

chat bot
आपका साथी