बच्चों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों पर दी प्रस्तुति

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव गौरव गौतम व जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:26 PM (IST)
बच्चों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों पर दी प्रस्तुति
बच्चों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों पर दी प्रस्तुति

जागरण संवाददाता, पलवल: जिला स्तरीय बाल महोत्सव के चौथे दिन बच्चों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों प्रस्तुति दी। बच्चों ने देश में आजादी ना आती नेता वीर सुभाष बिना जैसे देश भक्ति से ओत-प्रोत गीतों से सभी को देश भक्ति के रंग में रंग दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव गौरव गौतम व जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रतिभागी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर बाल महोत्सव में आयोजित प्रतियोगिताओं में अधिक संख्या में बढ़चढ़कर भाग लिया है।

जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर ने कहा कि बाल भवन में बच्चों एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। बाल महोत्सव में बाल कल्याण परिषद द्वारा आज की प्रतियोगिताएं में फैंसी ड्रेस, कार्ड मेकिग, सोलो सांग, ग्रुप डांस, रंगोली में बच्चों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के एकल नृत्य, समूह नृत्य, एकल गान, देश भक्ति समूह गान, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय स्थान पर आने वाली टीमों को मंडल स्तर पर 25 अक्टूबर से फरीदाबाद में भाग लेने का मौका मिलेगा। इसके अलावा अन्य प्रतियोगिताओं में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली टीम राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेंगी।

जिला स्तर पर सभी विजेता बच्चों को 14 नवंबर बाल दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा। इस अवसर पर समाजसेवी यशपाल तेवतिया, अमित बैंसला, अजीत तेवतिया को भी शाल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन लेक्चरर बलबीर सिंह व जसबीर तेवतिया ने किया। कार्यक्रम में रामेश्वर रावत, सुरजीत, मनोज कुमार, पूनम, नीलम रानी, मीनाक्षी, मधुबाला सहित जिला बाल कल्याण परिषद के सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी