पेयजल लाइन में रिसाव होने से सड़क पर भरा पानी

जल संचयन को लेकर प्रशासन की ओर से आए दिन गोष्ठी की जा रही है। इसके बाद भी जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को पेयजल लाइन से बहता पानी नजर नहीं आता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:19 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:19 PM (IST)
पेयजल लाइन में रिसाव होने से सड़क पर भरा पानी
पेयजल लाइन में रिसाव होने से सड़क पर भरा पानी

संवाद सहयोगी,तावडू : जल संचयन को लेकर प्रशासन की ओर से आए दिन गोष्ठी की जा रही है। इसके बाद भी जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को पेयजल लाइन से बहता पानी नजर नहीं आता है। इन दिनों सोहना- तावडू-भिवाड़ी राजमार्ग के किनारे से गई पेयजल लाइन से रोजाना सैकड़ों गैलन पानी सड़क पर बह रहा है। पानी भरने से सड़क पर गड्ढे हो गए हैं, जिस कारण वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। जलापूर्ति बंद होने पर गंदा पानी फिर पाइप लाइन में जाकर लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। इस संबंध में लोग शिकायत कर चुके हैं पर अधिकारी आंख बंद किए बैठे हैं।

स्थानीय निवासी दयानंद परचारी, सीताराम माथुर, राधेश्याम माथुर,भारत मल्होत्रा व सूरज राठी ने कहा करोड़ों रुपये की लागत से करीब नौ माह पहले राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए बनाई गई सड़क जर्जर हो रही है। वाहन चालक इन गड्ढों से बचने के लिए जब अचानक ब्रेक लगाते हैं या गाड़ियों को अचानक इधर-उधर मोड कर निकलते हैं तो पीछे चल रहे वाहन उनसे टकरा जाते हैं। ऐसे में दुर्घटना होने का डर लगा रहता है। इसी तरह नगर में निर्माणाधीन श्री खाटू श्याम मंदिर के बिल्कुल सामने महीनों से पेयजल लाइन में रिसाव हो रहा है। जिस पर विभाग के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। इसके अलावा नगर के लखपत चौक पाइप से भी पानी बहता रहता है। राष्ट्रीय राजमार्ग ही क्या नगर के किसी भी हिस्से में पानी की बर्बादी किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नगर में जहां-जहां भी पेयजल लाइनों में रिसाव है उसकी रिपोर्ट अधिकारियों से लेकर तुरंत सही कराया जाएगा।

प्रदीप कुमार, कार्यकारी अभियंता जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग,नूंह

chat bot
आपका साथी