कोरोना से बचाव को मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी रखें

कोरोना से बचाव के लिए सभी लोग मास्क लगाएं एवं शारीरिक दूरी के नियम का पालन अवश्य करें। यह बात नूंह जिले के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कही। उन्होंने नूंह जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहाकि नागरिक उचित व्यवहार का पालन करके कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में प्रशासन और सरकार की मदद करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:49 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:49 PM (IST)
कोरोना से बचाव को मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी रखें
कोरोना से बचाव को मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी रखें

जागरण संवाददाता, नूंह: कोरोना से बचाव के लिए सभी लोग मास्क लगाएं एवं शारीरिक दूरी के नियम का पालन अवश्य करें। यह बात उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कही। उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहाकि नागरिक उचित व्यवहार का पालन करके कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में प्रशासन और सरकार की मदद करें।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए फिलहाल यही एकमात्र उपाय है कि हम सब अपना व्यवहार बदल कर अपने आप को सुरक्षित रखें। जब तक इसकी कोई दवाई नहीं बन जाती तब तक हमें किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतनी है। हमें समय-समय पर सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन की पालना करनी है। इसके अलावा अपने हाथों को सैनिटाइज करना, साबुन से हाथों को धोना, उचित शारीरिक दूरी बनाए रखना, भीड़ वाले स्थान पर जाने से बचना आदि छोटी-छोटी सावधानियां हैं, जिन्हें अपनाकर हम स्वयं को व दूसरों का कोरोना से बचाव कर सकते हैं। बिना फेस मास्क वालों पर जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान किया गया है। कोई भी व्यक्ति बिना फेस मास्क के पाया जाता है, तो उसको 500 रुपये का जुर्माना किया जाएगा। उपायुक्त ने संबंधित एसडीएम और इलाका ड्यूटी मैजिस्ट्रेट को निर्देश दिए है कि गृह विभाग की दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें। वर्तमान समय में कोविड-19 के संक्रमण का खतरा बना हुआ है और ठंड के कारण कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब सर्दी का मौसम है, जिसमें संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा रहता है। इसलिए अब लोगों को और अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। बहुत से लोग कोरोना को हलके में ले रहे हैं और वे न तो मास्क लगा रहे और न ही दूसरे उपायों का पालन कर रहे। ऐसे लोगों से अनुरोध है कि वे कोरोना को हलके में लेने की भूल कतई न करें। उनकी छोटी से लापरवाही स्वयं और दूसरों के लिए जानलेवा हो सकती है।

chat bot
आपका साथी