प्रशासन मौन, नेशनल हाईवे पर बढ़ रहा अतिक्रमण

शहर के गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर इन दिनों दबंगों का कब्जा लगातार बढ़ता जा रहा है। दरअसल यहां अतिक्रमण बढ़ने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:27 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:27 PM (IST)
प्रशासन मौन, नेशनल हाईवे पर बढ़ रहा अतिक्रमण
प्रशासन मौन, नेशनल हाईवे पर बढ़ रहा अतिक्रमण

- स्थानीय प्रशासन की लचर व्यवस्था के चलते नेशनल हाईवे की सड़क पर बढ़ रहा है अवैध कब्जा

संस, फिरोजपुर झिरका : शहर के गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर इन दिनों दबंगों का कब्जा लगातार बढ़ता जा रहा है। दरअसल, यहां अतिक्रमण बढ़ने के पीछे स्थानीय प्रशासन की लापरवाही है। ये क्रम अभी भी बदस्तूर जारी है। इससे राहगीर ही नहीं बल्कि वाहन चालक भी परेशान हैं। हालांकि, इस बाबत अभी कुछ दिन पहले स्थानीय प्रशासन द्वारा मुनादी कराकर कब्जाधारियों को चेतावनी दी गई थी कि वे सरकारी भूमि से अपना कब्जा हटा लें, लेकिन प्रशासन की इस मुनादी से कब्जाधारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। वहीं, क्षेत्र के लोगों ने सरकारी भूमि पर बढ़ते अतिक्रमण को लेकर उचित व ठोस कार्रवाई करने की मांग की है।

बता दें कि शहर की सरकारी भूमि पर भारी पैमाने पर अतिक्रमण पसरा हुआ है। यह अतिक्रमण यहां से कम होने की बजाए बढ़ता जा रहा है। इसके चलते यहां के हाईवे सहित इससे सटी सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा पसरा हुआ है। स्थानीय निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता इसाक मोहम्मद, उमेश शर्मा, नासिर हुसैन, हसीन अहमद, मनोज कुमार, महेंद्र शर्मा आदि का कहना है कि शहर में अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसका कारण यहां बैठे प्रशासनिक अधिकारी हैं। बार-बार लिखित एवं मौखिक रूप से शिकायत देने के बावजूद भी इस संदर्भ में प्रशासन द्वारा ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में प्रशासन की लचर एवं सुस्त लापरवाही के चलते यहां अतिक्रमण का जाल पसरता जा रहा है।

अतिक्रमण को लेकर अभी हाल ही में नपा द्वारा मुनादी कराई गई है। अब इस संदर्भ में कार्रवाई का प्लान तैयार किया जा रहा है। निश्चित ही इस बार अतिक्रमणकारियों के ऊपर अतिक्रमण करने को लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- सुनील रंगा, सचिव नगर पालिका फिरोजपुर झिरका

chat bot
आपका साथी