पुन: मतगणना में फिर विजयी रही सरपंच मुबीना

वर्तमान महिला सरपंच मुबीना एक बार फिर विजयी रही। इससे पहले भी वो 2016 के पंचायत चुनावों में 9 वोटों से ही निर्वाचित हुई थी। सरपंच मुबीना व उनके समर्थकों ने अदालत से मिले न्याय पर खुशी जाहिर की है। बता दें कि 17 जनवरी 2016 को भाकड़ोजी में सरपंच पद को लेकर पंचायत चुनाव हुए थे। यहां मुबीना ने 727 हांसिल कर 9 वोटों से जीत हांसिल की थी। लेकिन यहां दूसरे नंबर पर यानी 71

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 06:04 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 06:04 PM (IST)
पुन: मतगणना में फिर विजयी रही सरपंच मुबीना
पुन: मतगणना में फिर विजयी रही सरपंच मुबीना

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर झिरका: भाकड़ोजी गांव में वर्ष 2016 में हुए पंचायत चुनावों में गड़बड़ी की आशंका अदालत में बुधवार के दिन दूर हो गई। यहां सरपंच के चुनाव में दूसरे नंबर पर रही रिहाना द्वारा अदालत में डाली गई याचिका पर अंतिम सुनवाई के दौरान न्यायलय परिसर में जज की मौजूदगी में ईवीएम मशीनों की पुन: मतगणना हुई। यहां 9 मतों से वर्तमान महिला सरपंच मुबीना एक बार फिर विजयी रही। इससे पहले भी वो 2016 के पंचायत चुनावों में 9 वोटों से ही निर्वाचित हुई थी। सरपंच मुबीना व उनके समर्थकों ने अदालत से मिले न्याय पर खुशी जाहिर की है।

बता दें, कि 17 जनवरी 2016 को भाकड़ोजी में सरपंच पद को लेकर पंचायत चुनाव हुए थे। यहां मुबीना ने 727 हासिल कर 9 वोटों से जीत हासिल की थी, लेकिन यहां दूसरे नंबर पर यानी 718 वोट हांसिल करने वाली रिहाना ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाकर इसको लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया और पुन: मतगणना की मांग की थी। बुधवार के दिन इसको लेकर न्यायलय से महत्वपूर्ण और अंतिम निर्णय आया। यहां जज व निर्वाचन अधिकारियों की मौजूदगी में ईवीएम मशीन की पुन: मतगणना हुई। पुन: मतगणना में मुबीना 9 वोटों से एक बार फिर निर्वाचित हुई। इस मौके पर अब्दुल वहीद, दाउद, हाजी रूजदार, मुफीद खान, रहीसा खान आदि ने अदालत से मिले न्याय पर खुशी जाहिर की है।

chat bot
आपका साथी