कोरोना के नए वैरिएंट पर जिला प्रशासन अलर्ट

क्रासर फिरोजपुर झिरका स्वास्थ्य विभाग के एसएमओ ने क्षेत्र के लोगों से की अपील शारीरिक द

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 03:27 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 03:27 PM (IST)
कोरोना के नए वैरिएंट पर जिला प्रशासन अलर्ट
कोरोना के नए वैरिएंट पर जिला प्रशासन अलर्ट

क्रासर : फिरोजपुर झिरका स्वास्थ्य विभाग के एसएमओ ने क्षेत्र के लोगों से की अपील, शारीरिक दूरी और मास्क का करें प्रयोग

फोटो-) 06 एमडब्ल्यूटी, 01

- डा. कृष्ण कुमार। सौ. स्वयं

संवाद

सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट यानी ओमिक्रोन की दस्तक ने लोगों को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। भारत के अंदर भी इस नए संक्रमण के कई मामले अभी तक दर्ज किए जा चुके हैं। तेजी से बढ़ रहे नए वैरिएंट को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है।

जिला स्वास्थ्य विभाग ने जिले के लोगों को एडवाइजरी जारी करते हुए उन्हें कोविड-19 नियमों के प्रति जागरूक और सतर्क रहने के लिए कहा है।

फिरोजपुर झिरका नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. कृष्ण कुमार ने उपमंडल के लोगों को सचेत करते हुए कहा कि नए संक्रमण को लेकर हम सभी को अलर्ट और अपने आप को सुरक्षित रखना होगा। बाजारों में निकलते समय शारीरिक दूरी और मास्क का उपयोग नियमित करें। उन्होंने कहा कि भले ही जिले के अंदर संक्रमण के मामले शून्य हैं, लेकिन हमें इसके प्रति लापरवाह बिल्कुल भी नहीं होना है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने अपना अभी तक टीकाकरण नहीं करवाया है, वे तुरंत प्रभाव से अपना टीकाकरण करवा लें। उन्होंने बताया कि उपमंडल में टीकाकरण का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मी कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीनेट कर रहे हैं। ग्रामीण व शहरी इलाकों में लगाए जा रहे टीकाकरण शिविरों की जांच की उपमंडल अधिकारी नागरिक रनबीर सिंह, नायब तहसीलदार अशोक कुमार और स्वयं भी मानिटरिग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि उपमंडल में शत प्रतिशत टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। लोगों से बार-बार अपील की जा रही है तथा धर्मगुरु व सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं से भी सहयोग लेकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी