कोरोना-1) कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव को लेकर प्रशासन अलर्ट

लघु सचिवालय के वीडियो कांफ्रेंस हाल में वीसी के माध्यम से डीसी ने दिए निर्देश सप्ताह भर में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:43 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:43 PM (IST)
कोरोना-1) कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव को लेकर प्रशासन अलर्ट
कोरोना-1) कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव को लेकर प्रशासन अलर्ट

लघु सचिवालय के वीडियो कांफ्रेंस हाल में वीसी के माध्यम से डीसी ने दिए निर्देश, सप्ताह भर में हो जाए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन

फोटो-) 02 एमडब्ल्यूटी, 14 एवं 15

वीडियो कांफ्रेंस हाल में वीसी के माध्यम से निर्देश देते उपायुक्त शक्ति सिंह। जागरण

वीडियो कांफ्रेंस हाल में वीसी में शामिल वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े लोग। जागरण

जागरण संवाददाता, नूंह : कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय के वीडियो कांफ्रेंस हाल में वीसी के माध्यम से डीसी ने स्पष्ट चेताया कि सप्ताह भर में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाए।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा है कि एक सप्ताह में नूंह टीकाकरण में शत प्रतिशत हो, इसके लिए टीकाकरण के कार्य में और अधिक तेजी लाएं। उन्होंने सभी एसडीएम से वैक्सीनेशन का ब्योरा लिया और शत प्रतिशत गांव की सूची भेजने के लिए कहा। डीसी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर कोई अफवाह फैला रहा है तो उसके खिलाफ कार्यवाही करें।

उपायुक्त ने कहा कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रान से बचाव की दिशा में प्रशासन पूरी तरह से सजग है। स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन हर पहलू पर पूरा फोकस रखते हुए सुरक्षात्मक कदम उठा रहा है। प्रभावी रूप से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध रहें, इसके लिए निजी व सरकारी अस्पताल हर पहलू पर मानिटरिग सुनिश्चित करें। यह निर्देश डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने सभी एसडीएम के साथ वीसी के माध्यम से टीकाकरण की समीक्षा करते हुए दिए।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि आमिक्रोन वेरिएंट से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी सजगता बरती जाए। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों की अनुपालना जिले में प्रभावी रूप से की जा रही है और निरंतर कोरोना से बचाव के उपाय पर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन प्रक्रिया निर्बाध रूप से जारी रहे।

डीसी ने बैठक में बताया कि कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित गाइडलाइन की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है। साथ ही आमजन को कोरोना से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने सहित निरंतर हाथों को धोते हुए सुरक्षात्मक उपाय करने के लिए प्रेरित किया जाए। इतना ही नहीं कोरोना से बचाव का मजबूत सुरक्षा चक्र वैक्सीनेशन है, ऐसे में दोनों डोज निर्धारित आयु वर्ग के लोगों को लगनी सुनिश्चित हो। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी सजगता के साथ वैक्सीनेशन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से जारी रखे। उन्होंने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव के लिए वैक्सीन व मास्क को अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। डीसी ने बताया कि देश में कोरोना के खिलाफ चलाए जा रहे वैक्सीनेशन महाअभियान में जिला कोविड रोधी वैक्सीनेशन प्रक्रिया में पूरी सक्रियता बरतें। अब तक पहली डोज के रूप में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति की ओर जिला अग्रसर है। मात्र एक लाख के करीब लोगों को वैक्सीन लगना बाकी है, उन सबको एक सप्ताह में वैक्सीन लगा दी जाए। जिले में कोरोना रोधी टीकाकरण सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर नि:शुल्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अब तक कोविड टीकाकरण नहीं करवाया या जिनकी दूसरी डोज लगनी है, वह सभी अपना टीकाकरण नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर नि:शुल्क करवा सकते हैं। इस अवसर पर एसडीएम सलोनी शर्मा, सीटीएम जयप्रकाश, डा असरुदीन, सीएमओ डा सुरेंद्र यादव, डा बसंत दुबे, डाक्टर संजीव उपस्थित रहे। एसडीएम मनीषा शर्मा, रणबीर सिंह, सुरेन्द्र पाल आदि भी वीसी से जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी