कोरोना-) टीकाकरण को लेकर शहरी लोगों से आगे निकले ग्रामीण

क्राशर उपमंडल के 16 गांवों में 100 फीसदी तो 7 गांवों में 99 फीसद लोगों को लगी पहली डोज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:31 PM (IST)
कोरोना-) टीकाकरण को लेकर शहरी लोगों से आगे निकले ग्रामीण
कोरोना-) टीकाकरण को लेकर शहरी लोगों से आगे निकले ग्रामीण

क्राशर : उपमंडल के 16 गांवों में 100 फीसदी तो 7 गांवों में 99 फीसद लोगों को लगी पहली डोज

- तावडू उपमंडल में एक लाख लोगों को लगी वैक्सीन की पहली डोज

फोटो-) 02 एमडब्ल्यूटी, 06 अथवा 07

वार्ड नंबर 7 में टीकाकरण का निरीक्षण करने पहुंचे एसएमओ जगविदर जाखड़। जागरण

- जगविदर जाखड़। सौ. स्वयं

संवाद सहयोगी, तावडू : उम्मीद के विपरीत ग्रामीणों के मुकाबले शहरी क्षेत्र के लोगों का टीकाकरण में पिछड़ना चिता का विषय है। तावडू उपमंडल में जहां 85 फीसदी लोगों को पहली डोज लग चुकी है। वहीं नगर के वार्ड सात व एक में अभी भी वैक्सीन की पहली डोज के मामले में ये आंकड़ें 40 फीसदी के आस पास ही रुके हुए हैं।

सीएचसी तावडू के प्रवर चिकित्सा अधिकारी डाक्टर जगविदर सिंह जाखड़ ने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे तक तावडू उपमंडल में 95 हजार 500 से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। उम्मीद है कि यह आंकड़ा एक लाख को पार कर जाएगा। उन्होंने बताया कि खंड के 16 गांव, जिनमें फतेहपुर, पाड़ा, मालाका, खोरीकला, कलवाडी, डिगरहेडी, स्यानीका, खरक जलालपुर, गोगजाका, सराय,मोहम्मदपुर अहिर, दादूपुर, मंडारका, नाई नंगला, सूबासेडी, भोगीपुर सहित भाजलाका के लोग शत-प्रतिशत वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं। जबकि 7 गांव के लोगों को 99 फीसद कोरोना रोधी टीका लगाया जा चुका है।

प्रवर चिकित्सा अधिकारी ने दावा किया कि 24 दिसंबर से पूर्व उनकी टीम तावडू उपमंडल के सभी गांवों के लोगों को शत प्रतिशत टीका लगाने में सफलता हासिल कर लेगी। इसी के साथ उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन पर भी वैक्सीन प्रभावी है। इसलिए सभी लोग टीकाकरण कराएं व अन्य को टीका लगवाने में सहयोग करें। इसके साथ ही उन्होंने चिता जाहिर करते हुए कहा कि ग्रामीण अंचल के मुकाबले शहरी क्षेत्र के लोगों का टीकाकरण के मामले में पिछड़ना चिता का विषय है। इसी को ध्यान में रखते हुए बृहस्पतिवार को उन्होंने विशेष रूप से नगर के 7 वार्डो में अलग-अलग टीमें भेजकर घर घर टीका लगाने की मुहिम चलाई है।

chat bot
आपका साथी