अवैध खनन में बरामद हुई विस्फोटक सामग्री

क्राशर ड्रिल कंप्रेशर मशीन लगे दो ट्रैक्टर जब्त आरोपित फरार फोटो-) 29 एमडब्ल्यूटी 01 एवं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 03:47 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 03:47 PM (IST)
अवैध खनन में बरामद हुई विस्फोटक सामग्री
अवैध खनन में बरामद हुई विस्फोटक सामग्री

क्राशर : ड्रिल कंप्रेशर मशीन लगे दो ट्रैक्टर जब्त, आरोपित फरार

फोटो-) 29 एमडब्ल्यूटी 01 एवं 02

अवैध खनन प्रक्रिया में पकड़े गए ड्रिल मशीन लगे दोनों ट्रैक्टर। सौ. पुलिस

संवाद सहयोगी, तावडू : खंड के गांव सहसोला के प्रतिबंधित अरावली क्षेत्र में अवैध खनन प्रक्रिया में जुटे ड्रिल मशीन कंप्रेसर लगे दो ट्रैक्टर सहित विस्फोटक सामग्री को पुलिस ने बरामद किया है। मामले में सदर थाना पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, गुप्तचर ने सूचना दी कि इरशाद, मुस्तफा, अरशद तीनों जहीर ठेकेदार की शह सोहना रोड वेयर हाउस के पीछे पहाड़ में सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना कर अवैध खनन कार्य में जुटे हुए हैं। यदि तुरंत मौके पर दबिश दी जाए, तो आरोपितों को अवैध खनन में प्रयोग की जाने वाली सामग्री सहित रंगे हाथ काबू किया जा सकता है। सूचना के आधार पर तुरंत प्रभाव से एक पुलिस पार्टी तैयार कर मौके पर दबिश दी गई, तो तीन व्यक्ति अपने दो ट्रैक्टर ड्रिल कंप्रेसर मशीनों से पहाड़ में खनन की नीयत से ड्रिलिग कर रहे थे। जैसे ही उनकी नजर पुलिस पर पड़ी, तो तीनों ही अपना-अपना सामान छोड़कर वहां से भाग निकले। पुलिस ने मौके पर देखा तो दो ट्रैक्टर, जिनके पीछे ड्रिल मशीनें लगी हुई थी, सात लोहे की राड, प्लास्टिक के कट्टों में भरा 50 किलो अमोनियम नाइट्रेट, पालीथिन बैग में विस्फोटक सामग्री डेटोनेटर सहित फ्यूज वायर के दो मंडल मिले, जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। मुखबिर की पहचान पर मुस्तफा, अरशद, इरशाद निवासी किरूरी व जहीर निवासी पाटुका के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

.........

- जिला पुलिस कप्तान के निर्देश पर अवैध खनन को लेकर हम बेहद सतर्क हैं। पिछले दिनों भी छारोड़ा पहाड़ी से ट्रैक्टर ड्रिल मशीन व भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई थी। प्रतिबंधित अरावली क्षेत्र में अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। - रतन सिंह, सदर थाना प्रभारी, तावडू

chat bot
आपका साथी