कोरोना- अंतिम-) डीसी ने वैक्सीनेशन को लेकर अधिकारियों से गूगल मीट के माध्यम से की समीक्षा

फोटो-) 28 एमडब्ल्यूटी 12 - कम वैक्सीनेशन वाले गांव की गूगल मीट के माध्यम से अधिकारियों के स

JagranSun, 28 Nov 2021 07:20 PM (IST)
कोरोना- अंतिम-) डीसी ने वैक्सीनेशन को लेकर अधिकारियों से गूगल मीट के माध्यम से की समीक्षा

फोटो-) 28 एमडब्ल्यूटी, 12

- कम वैक्सीनेशन वाले गांव की गूगल मीट के माध्यम से अधिकारियों के साथ समीक्षा करते डीसी कैप्टन शक्ति सिंह। जागरण

जागरण संवाददाता, नूंह : उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने कोरोना रोधी वैक्सीन की आज गूगल मीट के माध्यम से एसडीएम, डाक्टर व अधिकारियों के साथ कम वैक्सीनेशन हुए गांव की समीक्षा की तथा शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गूगल मीट में एसडीएम फिरोजपुर-झिरका रणवीर सिंह, एसडीएम पुन्हाना मनीषा शर्मा, तावडू़ एसडीएम सुरेन्द्रपाल , एसडीएम नूंह सलोनी शर्मा, नगराधीश जयप्रकाश, सिविल सर्जन डा. सुरेन्द्र यादव, डा. असरुदीन डा. बंसत दूबे सहित संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि टीकाकरण के पेंडिग टास्क को बुधवार तक पूरा करें। उन्होंने उन 50 गांव की समीक्षा की जहां पर वैक्सीन की परसेंटेज कम है। डीसी ने कहा कि वोट बनाने के लिए बीएलओ घर घर जा रहे उनकी मदद ले सकते है। उन्होंने कहा कि जिन गांव में वैक्सीन का कार्य कम है उन गांव में मौलवी, नम्बरदारो की मदद लें। एक वैक्सीनटोर कम से कम 200 से 300 वैक्सीन का टारगेट ले ताकि •िाला में शत प्रतिशत टीकाकरण हो सके। कैप्टन शक्ति सिंह ने जिन गांव में टीकाकरण का कार्य अच्छा हुआ उन अधिकारी व कर्मचारियों की सराहना की। डीसी ने वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए संबंधित एसडीएम, एसएमओ को निर्देश दिए तथा डाटा फीड करने के लिए सीएससी सेंटर के संचालकों को निर्देश दिए। डीसी ने स्वास्थ्य विभाग का मनोबल बढाया और शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाले सभी एएनएम को बधाई दी। डीसी ने नए वेरिएंट के बारे में बताया नए वेरिएंट आ रहे हैं, इसलिए हमें अपने आप को बचाने के साथ-साथ लोगों को बचाए रखने के लिए भी वैक्सीन लगवानी होगी ताकि हम स्वयं तो बचें और अन्य लोग भी संक्रमण से बचाएं और कहा कि जल्द से जल्द टीकाकरण के कार्य को पूरा करे उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक का यह नैतिक दायित्व है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएं। दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें, भले ही वह बीमार न हो। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अवश्य लगाएं। खासतौर पर इमारत के भीतर या जब शारीरिक दूरी बनाना संभव न हो तो मास्क की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। उपायुक्त ने कहा कि हाथों को बार-बार धोयें। हाथ धोने के लिए साबुन पानी या अल्कोहल वाला हेंडसेनिटाइजर इस्तेमाल करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.