हरियाणा दिवस पर नि:शुल्क मेडिकल कैंप का होगा आयोजन

हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को आल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस हरियाणा एवं आयुष विभाग नूंह द्वारा निशुल्क यूनानी मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 04:22 PM (IST)
हरियाणा दिवस पर नि:शुल्क मेडिकल कैंप का होगा आयोजन
हरियाणा दिवस पर नि:शुल्क मेडिकल कैंप का होगा आयोजन

संवाद सहयोगी, नगीना: हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को आल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस हरियाणा एवं आयुष विभाग नूंह द्वारा नि:शुल्क यूनानी मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाएगा। कैंप नूंह की सब्जी मंडी रोड गोशाला के समीप सुबह दस बजे से दो बजे तक किया जाएगा। यूनानी उपचार-जनता के द्वारा मिशन 2025 के तहत लगाया जा रहा है। उक्त जानकारी कार्यक्रम के कोआर्डिनेटर डा. मोहम्मद अरशद गयास यूनानी मेडिकल अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगीना ने दी। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए यूनानी जोशांदा व उपाय भी बताए जाएंगे। डा. कमरुद्दीन जाकिर पूर्व जिला आयुर्वेदिक अधिकारी नूंह ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेशों का पालन करते हुए इस मुफ्त यूनानी मेडिकल कैंप का लोगों को ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहिए।

----

2.

छात्राओं को प्रशिक्षण में दी जानकारी

संवाद सहयोगी, नगीना: शुक्रवार को स्काउट एंड गाइड की ट्रेनर करिश्मा ने स्कूली छात्राओं को प्रशिक्षण दिया। जिसमें नगीना के कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं को प्रशिक्षण में बच्चों को स्काउट की तालियां बजाना, रस्सियों की गांठ बांधना, खोलना, स्काउट गीत, स्काउट की प्रतिज्ञा एवं स्काउट के इतिहास के बारे में बताया गया। हिदुस्तान स्काउट एंड गाइड की जिला सचिव निकिता खुराना ने बताया कि स्काउट एंड गाइड की तरफ से स्कूलों में तीन दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है जिसमें माध्यमिक स्तर पर बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उसके बाद सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। प्रशिक्षण कैंप के मुख्य अतिथि प्राचार्य मोहम्मद इकबाल व किशोर जावलिया ने भी बच्चों को स्काउट एंड गाइड के साथ जुड़कर सीखने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी