105 स्थानों पर 2,695 को लगाया टीका

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान के तहत जिले में 105 स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इसमें 2695 लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:35 PM (IST)
105 स्थानों पर 2,695 को लगाया टीका
105 स्थानों पर 2,695 को लगाया टीका

जागरण संवाददाता, नूंह : सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान के तहत जिले में 105 स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इसमें 2,695 लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगाई गई।

नोडल अधिकारी डा. बसंत दुबे ने बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम के तहत आज जिले के 105 वैक्सीनेशन सेंटरो में 2,073 लोगों को पहली और 622 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। सभी लोगों का पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर मौके पर ही रजिस्ट्रेशन किया गया। जिला में वैक्सीनेशन अभियान के तहत 26 से 30 अक्टूबर तक ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में बने केंद्रों पर कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 26 को फिरोजपुर-नमक में हमीद हाउस, पप्पू हाउस, हाजरा हाउस, टपकन में उसमान हाउस, सादई में खुर्शीद हाउस, सालाहेड़ी में जुहुरु की बैठक, सहापुर नंगली में अबदुला, रिठोड़ा में हमीद की बैठक, बढका में सायद होम, संलबा रुकसाना आंगनबाड़ी केंद्र, सौंख सरमीला आंगनबाड़ी केंद्र, नूंह एसडीएम आफिस, नूंह में पीएचसी नूंह में वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसी प्रकार 28 को संतराम की बैठक फिरोजपुर-नमक, इब्राहिम हाउस फिरोजपुर-नमक, फातमा आंगनवाड़ी केन्द्र फिरोजपुर-नमक, जफरुदीन की बैठक टपकन, हासम हाउस सादई, सागीर होम सालाहेड़ी, मुन्नी की बैठक सहापुर- नंगली, सरपंच की बैठक रिठोड़ा, सरपंच की बैठक बढका, कुसुम आंगनवाड़ी केन्द्र संलबा, अब्बास की केचरी सौंख, एसडीएम आफिस नूंह, पीएचसी नूंह में टीकाकरण किया जाएगा। 30 अक्टूबर को जिनत आंगनबाड़ी केंद्र फिरोजपुर-नमक, फारुक होम फिरोजपुर-नमक, रफीक पटवरी फिरोजपुर-नमक, आयुष केंद्र टपकन, खुर्शीद होम सादई, माहराम होम सलाहेड़ी, अजीमी होम सहापुर-नगली, केहर की बैठक रिठोडा, अनीशा आंगनबाड़ी केंद्र बढका, कमलेश आंगनबाड़ी केंद्र संलबा, थाड़ी सौंख व एसडीएम आफिस नूंह, पीएचसी नूंह में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। सभी अपने नजदीकी केंद्र पर जाकर अपना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।

chat bot
आपका साथी