झबला मोहल्ला की सफाई व्यवस्था ठप

नगीना में सफाई व्यवस्था ठप होने की वजह से वार्ड दो और तीन के झबला मोहल्ला में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। साथ ही निकासी न होने की वजह से नालियां भी ओवरफलो हो रही है जिससे ग्रामीण काफी परेशान है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:48 PM (IST)
झबला मोहल्ला की सफाई व्यवस्था ठप
झबला मोहल्ला की सफाई व्यवस्था ठप

संवाद सहयोगी, नगीना: नगीना में सफाई व्यवस्था ठप होने की वजह से वार्ड दो और तीन के झबला मोहल्ला में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। साथ ही निकासी न होने की वजह से नालियां भी ओवरफलो हो रही है, जिससे ग्रामीण काफी परेशान है।

झबला मोहल्ला के निवासी रजत जैन, सुनील जैन, रमेश सैनी, अनिल जैन, हरीश शर्मा, रोहित जैन, शुभम कंसल ने बताया कि यहां के रास्तों का पूरा नगीना प्रयोग करता है। रास्तों से हमेशा दुर्गंध उठती रहती है। राहगीरों को भी इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया की मोहल्ला की सफाई करवाने के लिए ग्राम पंचायत और प्रशासन से कई बार मौखिक रूप से शिकायत कर चुके हैं। लेकिन उनकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिए जाने की वजह से मोहल्लावासियों में ग्रामपंचायत और प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। मोहल्लावासी गंदगी और दुर्गंध में जीने को विवश है। उन्होंने कहा की शायद ग्राम पंचायत और प्रशासन नींद से तभी जागेगा, जब गंदगी की वजह से कोई भयंकर बीमारी अपना विकराल रूप धारण कर लेगी। सभी की प्रशासन से मांग है कि तुरंत प्रभाव से मोहल्ले की सफाई करवाई जाए और नियमित रूप से सफाई करवाने की स्थाई व्यवस्था की जाए। सफाई हर जगह की लगातार हो रही है। लेकिन एक स्थान की सफाई होने में कई दिन का समय लग जाता है, जिससे गंदगी फैल जाती है। इसकी वजह सफाई कर्मचारियों की संख्या कम होना है। इस संबंध में विभाग और सरकार को अवगत कराया जा चुका है। जल्द ही सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति सरकार करेगी।

नसीम निवर्तमान सरपंच नगीना

chat bot
आपका साथी