डीएपी नहीं मिलने पर एसडीएम से मिले क्षेत्र के किसान

सोमवार को डीएपी खाद नहीं मिलने से चितित किसानों ने एसडीएम कार्यालय जाकर डीएपी खाद उपलब्ध कराने की मांग की। सरसों बिजाई में हो रही देरी के चलते किसान पिछले कई दिनों से डीएपी को लेकर चितित दिखाई दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:47 PM (IST)
डीएपी नहीं मिलने पर एसडीएम से मिले क्षेत्र के किसान
डीएपी नहीं मिलने पर एसडीएम से मिले क्षेत्र के किसान

संवाद सहयोगी, तावडू : सोमवार को डीएपी खाद नहीं मिलने से चितित किसानों ने एसडीएम कार्यालय जाकर डीएपी खाद उपलब्ध कराने की मांग की। सरसों बिजाई में हो रही देरी के चलते किसान पिछले कई दिनों से डीएपी को लेकर चितित दिखाई दे रहे हैं।

उपमंडल अधिकारी तावडू सुरेंद्र पाल से मिलने के बाद महिला किसान जैतूनी, हमीदी, असगरी और हसन मोहम्मद, लल्लू, इकबाल ने कहा कि वह लोग पिछले कई दिनों से खाद लेने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। वह दो दिनों तक लाइनों में भी लगे रहे, उसके बावजूद उन्हें खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। किसानों ने कहा कि अक्टूबर माह का अंतिम सप्ताह चल रहा है, जो सरसों की बिजाई के लिए काफी लेट माना जाता है। इसके साथ ही किसानों ने खाद वितरण में की जा रही धांधलेबाजी के आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि डीएपी खाद अचानक बाजार से गायब कैसे हो जाती है, इसकी जांच होनी चाहिए। बता दें कि अबकी बार सरसों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी होने से क्षेत्र के किसानों ने पहले ही सरसों बिजाई का मन बना लिया था। लेकिन खाद नहीं मिलने से अब उनके चेहरे पर चिता की लकीरें छाई हुई हैं।

किसानों को घबराने की जरूरत नहीं है। मंगलवार को मोहम्मदपुर अहिर में 500 कट्टे डीएपी के पहुंचने वाले हैं। वहीं सप्ताह के अंत तक 2000 डीएपी कट्टे नगर में पहुंचने की उम्मीद है। खाद वितरण में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। इसके लिए निगरानी रख रहे हैं।

- सुरेंद्र पाल, उपमंडल अधिकारी, तावडू

chat bot
आपका साथी