जन-जन को बताना है वैक्सीनेशन करवाना है

रविवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डालसा)नूंह के सचिव सीजेएम प्रतीक जैन के मार्गदर्शन में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नूंह में सयुंक्त राष्ट्र संघ के स्थापना दिवस की वर्षगांठ पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 08:03 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 08:03 PM (IST)
जन-जन को बताना है वैक्सीनेशन करवाना है
जन-जन को बताना है वैक्सीनेशन करवाना है

जागरण संवाददाता, नूंह : रविवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डालसा)नूंह के सचिव सीजेएम प्रतीक जैन के मार्गदर्शन में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नूंह में सयुंक्त राष्ट्र संघ के स्थापना दिवस की वर्षगांठ पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के कामर्स लेक्चरर दिनेश गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि सयुंक्त राष्ट्र संघ की स्थापना अंतरराष्ट्रीय शांति और मानवता को बचाए रखने के लिए द्वितीय विश्व युद्ध के बाद 1945 में हुई। आज पूरे विश्व के सामने कोरोना वायरस एक विश्व युद्ध के बराबर चुनौती पैदा कर गया है। चुनौतियों से निपटने के लिए एकजुटता की जरूरत है। हमने कोरोना के कारण बहुत से अपने, सगे-संबंधियों को खोया है। लेकिन आज गर्व की बात ये भी है कि हिदुस्तान ने इस चुनौती पर वैक्सीनेशन के हथियार के साथ काबू पाया है।

आज 100 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वैक्सीनेशन करवा लिया है। अब हमारा मिशन आज पहले से कहीं अधिक मायने रखता है जो सभी को फ्री वैक्सीनेशन का लाभ लेने के प्रति जागरूक करके किया जा सकता है। इसके लिए विद्यालय की छात्राओं ने शहर में जागरूकता रैली निकाली । रैली को विद्यालय के राजनीतिक विज्ञान के प्रवक्ता शमीम अहमद एवम डालसा नूंह के पीएलवी सोनू वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । छात्राओं ने कोरोना को हराना है वैक्सीनशन करवाना है जैसे नारे भी लगाए। सीजेएम प्रतीक जैन ने बताया कि आगामी 29 अक्टूबर को डालसा नूंह के द्वारा जिला सचिवालय में एक मेगा कैंप का आयोजन किया जा रहा है, इसमें विभिन्न सरकारी विभाग एक साथ भाग लेंगे। पीएलवी सोनू वर्मा ने तहा कि कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, राशन कार्ड, आधार कार्ड, मजदूर विभाग कार्ड के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं का एक साथ लाभ उठाया जा सकता है। इस अवसर पर अध्यापक जुबेर अहमद , पीएलवी शहनाज सहित विद्यालय की छात्राएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी