नगीना में हुई फागिग, बीमारियों से मिलेगी राहत

नगीना में फागिग का कार्य शुरू हो चुका है। अब मच्छरों से होने वाली बीमारियों से लोगों को काफी राहत मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग और पंचायत विभाग ने नगीना के लोगों को साफ सफाई व मौसमी बीमारियों के बारे में जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:42 PM (IST)
नगीना में हुई फागिग, बीमारियों से मिलेगी राहत
नगीना में हुई फागिग, बीमारियों से मिलेगी राहत

संवाद सहयोगी, नगीना : नगीना में फागिग का कार्य शुरू हो चुका है। अब मच्छरों से होने वाली बीमारियों से लोगों को काफी राहत मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग और पंचायत विभाग ने नगीना के लोगों को साफ सफाई व मौसमी बीमारियों के बारे में जागरूक किया।

कस्बा के पंडित जगन प्रसाद शर्मा, निवर्तमान पंच नवीन शर्मा, भीमन प्रजापत, पंडित हरीश शर्मा, समाजसेवी बृजमोहन जैन, पूर्व पंच प्यारे लाल, सचिन जैन आदि ने कहा कि यदि समय पर सभी विभाग काम करे तो लोगों को काफी हद तक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। उन्होंने इस मांग को उठाने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने यह भी बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता रजत जैन ने फागिग और मच्छर मारने की दवा का छिड़काव करने की शिकायत की थी। इसके बाद विभाग ने हमारी सुध ली। उनकी मांग की है कि पूरे कस्बे में फागिग करवाई जाए, जिससे कि पूरे बाजार में मच्छरों की बढ़ती हुई संख्या पर लगाम लग सके।

आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने से नंबरदारों में खुशी

संवाद सहयोगी, नगीना : प्रदेश के नंबरदार और उनके परिवार के सदस्यों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने की घोषणा से नंबरदारों में खुशी का माहौल है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होनें कहा कि इस योजना के तहत नंबरदार और उनके परिवार का पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करवाया जाएगा।

उन्होंने मांग की कि योजना के तहत नंबरदारों के आयुष्मान योजना के कार्ड जल्द से जल्द बनवाए जाए, जिससे वे योजना का लाभ उठा सके । इस अवसर पर ओमप्रकाश प्रजापत, इमरत खान, उमर मोहम्मद, रशीद खान, पंडित राजवीर शर्मा, गुलाब सिंह खेडलीकलां, मजीद आदि मौजूद रहे। सरकार ने नंबरदारों के हित में बेहतर कदम उठाया है। इससे हमें दूरगामी लाभ होंगे। नंबरदार जनता के सेवक हैं, इसी को मद्देनजर रखते हुए प्रदेश सरकार ने हमें यह लाभ दिया है।

अबरार अहमद, प्रधान नंबरदार, नगीना सरकार की हर योजना का लाभ दिलाने में नंबरदारों का अहम योगदान रहा है। सरकार की योजनाओं के प्रति लोगों को समय-समय पर जागरूक किया है। नंबरदारों का यह काम आगे भी जारी रहेगा। इसलिए इस योजना का लाभ नंबरदारों के लिए महत्वपूर्ण था, जिसको सरकार ने पूरा किया है।

महावीर प्रसाद जैन, पूर्व प्रधान नंबरदार, नगीना

chat bot
आपका साथी