151 केंद्रों पर 4,423 को लगी वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान के तहत बृहस्पतिवार को जिले में 151 स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया जिसमें 4423 लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:09 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:44 PM (IST)
151 केंद्रों पर 4,423 को लगी वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज
151 केंद्रों पर 4,423 को लगी वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज

जागरण संवाददाता, नूंह : देश में 100 करोड़ टीके लगने का उत्साह जिले में भी देखने को मिला। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान के तहत बृहस्पतिवार को जिले में 151 स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें 4,423 लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई। आज के आंकड़ों को मिलाकर जिले में वैक्सीन की कुल 3 लाख 88 हजार 642 डोज लगाई जा चुकी हैं।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे डा. बसंत दुबे ने बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम के तहत आज जिला के 151 वैक्सीनेशन सेंटरो में 3,343 लोगों को पहली डोज दी गई। वहीं 1,080 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। उन्होंने कहा कि लोगों ने वैक्सीन के प्रति रुचि दिखाई और वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़कर भाग लिया। इसमें मीडिया, जिला प्रशासन, जन प्रतिनिधि, धर्मगुरु, सामाजिक सगंठनों सभी का सहयोग रहा है।

सीएमओ डा. सुरेंद्र यादव ने बताया कि कैंप में आने वाले लोगों को किसी प्रकार के रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। सभी लोगों का पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर मौके पर ही रजिस्ट्रेशन किया गया। वैक्सीनेशन मुफ्ती जाहिद, मौलाना याहया करीमी, मौलाना शेर मोहम्मद, मुफ्ती जोहर, मौलाना हकमुद्दीन, मोहम्मद उस्मान आदि ने सहयोग दिया। नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा कि वैक्सीन का कोई दुष्प्रभाव नहीं है, इसलिए सभी टीका जरूर लगवाएं।

वैक्सीन से बढ़ती है प्रतिरोधक क्षमता

उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने जिलावासियों का आह्वान किया कि वे कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगवाएं। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा शेड्यूल जारी किया जा रहा है। जिले में विभिन्न सीएचसी, पीएचसी और स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की इन कोशिशों में लोगों को भी अपना पूरा सहयोग देना चाहिए। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर वैक्सीन जरूर लगवाएं ताकि कोरोना के संक्रमण की कड़ी को तोड़ा जा सके। उपायुक्त ने कहा कि जिलावासी वैक्सीनेशन करवाएं, मास्क पहनकर रखें, दो गज दूरी और अन्य कोरोना नियमों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी