सहकारी समिति ने पुलिस की निगरानी में बांटा खाद

बुधवार और बृहस्पतिवार को किसानों को सहकारी समितियों द्वारा खाद का वितरण किया गया। खाद मिलने से किसान खुश नजर आए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:41 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:41 PM (IST)
सहकारी समिति ने पुलिस की निगरानी में बांटा खाद
सहकारी समिति ने पुलिस की निगरानी में बांटा खाद

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : बुधवार और बृहस्पतिवार को किसानों को सहकारी समितियों द्वारा खाद का वितरण किया गया। खाद मिलने से किसान खुश नजर आए। सहकारी समितियों द्वारा फिरोजपुर झिरका और कामेडा स्थित किसानों को एसडीएम रणबीर सिंह और कृषि अधिकारियों की देखरेख में खाद दिया गया।

बता दें कि वर्तमान समय सरसों की बिजाई का चल रहा है। लेकिन डीएपी खाद न मिलने के चलते क्षेत्रीय किसान सरसों की बिजाई नहीं कर पा रहे थे। हालांकि जो किसान खाद लेकर सरसों की बिजाई कर चुके थे उन्हें दो दिन की बारिश ने काफी नुकसान पहुंचा दिया। बारिश के थमने के बाद अब फिर से किसान सरसों की बिजाई में जुट गए हैं। बुधवार को क्षेत्र में सहकारी समितियों की ओर से एलान किया गया कि जिन किसानों को डीएपी खाद चाहिए वे कामेडा और फिरोजपुर झिरका स्थित पैक्स यानी सहकारी समितियों के कार्यालय पर आकर खाद ले सकते हैं। 1200 रुपये प्रति कट्टे की दर से वितरण किए गए खाद को लेने के लिए किसानों का सुबह से लेकर देर रात तक सहकारी समितियों के वितरण कार्यालय पर तांता लगा रहा।

सहकारी समिति (पैक्स) के प्रबंधक मोहम्मद इसराईल ने बताया कि फिरोजपुर झिरका और कामेडा स्थित पैक्स के कार्यालयों पर कुल 1600 कट्टों का वितरण किया गया है। किसानों से अपील है कि वे संयम बनाए रखें, आने वाले दिनों में खाद की किल्लत को पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा। आगामी दिनों में खाद की और रेक आने वाली है जो किसान रह गए हैं उन्हें भी खाद दे दिया जाएगा। इस मौके पर सिटी चौकी प्रभारी यशपाल सौरोत, कृषि विभाग से यूसुफ खान खाद वितरण के दौरान मौके पर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी