महंगाई की मार के चलते थाली से गायब हो रही सब्जियां

जिले में फल सब्जियों के साथ ही रसोई गैस के दामों में लगातार वृद्धि के कारण रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। महंगाई से गरीबों की थालियों से सब्जियां गायब होती जा रही हैं। बारिश के बाद सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:43 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:43 PM (IST)
महंगाई की मार के चलते थाली से गायब हो रही सब्जियां
महंगाई की मार के चलते थाली से गायब हो रही सब्जियां

संवाद सहयोगी, तावडू : जिले में फल सब्जियों के साथ ही रसोई गैस के दामों में लगातार वृद्धि के कारण रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। महंगाई से गरीबों की थालियों से सब्जियां गायब होती जा रही हैं। बारिश के बाद सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं।

मंडी में सब्जी खरीदने आए उपभोक्ता कुलभूषण भारद्वाज, रीना देवी, मीनाक्षी जून, संजय गोयल आदि ने बताया कि जहां पहले एक किलो सब्जी खरीदते थे अब महंगाई के चलते आधा किलो से काम चलाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि बदलते मौसम में बीमारियां भी चरम पर फैली हुई है ऐसे में मरीजों के लिए फल व सब्जियां खरीदना मजबूरी हो गई है। तावडू क्षेत्र में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। वहीं सब्जी विक्रेता सुखपाल सैनी, मोहनलाल व बाबूलाल शर्मा ने बताया कि अबकी बार क्षेत्र में सब्जियों की पैदावार में काफी कमी आई है। जिसके चलते बाहर से ही सब्जियां मंगवानी पड़ रही हैं। डीजल और पेट्रोल के मूल्य में वृद्धि के कारण माल भाड़ा बढ़ गया है जो सब्जियों की महंगाई का मुख्य कारण है।

मंगलवार को यह थे तावडू में सब्जियों के दाम:

सब्जी दाम (प्रति किलो)

टमाटर 70 से 100 रुपए

आलू 40 से 45 रुपए

फूलगोभी 60 रुपए

घीया 35 से 40 रुपए

तोरी 50 रुपए

प्याज 50 से 60 रुपए

शिमला मिर्च 120 रुपए

बैंगन 40 रुपए

------

तावड़ू मंडू में फल के दाम (प्रति किलो)

अनार 200 रुपए

सेब 80 से 140 रुपए

मौसमी 50 से लेकर ?60 किलो

पपीता 60 रुपए

खरबूजा 70 रुपए

अनानास 100 रुपए प्रति पीस

केला 60 रुपए दर्जन

chat bot
आपका साथी