दो लोगों के साथ हथियार के बल पर 50 हजार की लूट

सोशल साइट पर विज्ञापन डालकर वाहन खरीदने के लिए बाहर के लोगों को बुलाकर लूटपाट करने के मामले रूक नहीं रहे है। स्थानीय पुलिस द्वारा विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करने की मुहिम भी कारगार साबित नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:12 PM (IST)
दो लोगों के साथ हथियार के बल पर 50 हजार की लूट
दो लोगों के साथ हथियार के बल पर 50 हजार की लूट

संवाद सहयोगी, पिनगवां : सोशल साइट पर विज्ञापन डालकर वाहन खरीदने के लिए बाहर के लोगों को बुलाकर लूटपाट करने के मामले रूक नहीं रहे है। स्थानीय पुलिस द्वारा विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक करने की मुहिम भी कारगार साबित नहीं हो रही है।

लूटपाट को अंजाम देने वाले लोग अब अपना तरीका बदल रहे है। लोगों को अब वाहन खरीदने के लिए नहीं पशु व पालतू जानवरों को बेचने के नाम पर बुलाकर उनके साथ लूटपाट करने लगे है। ऐसा ही मामला बिछोर थाना में आया है। जहां यूपी के जिला शामली के एक व्यक्ति को सुअर खरीदने के लिए बुलाया और हथियार के बल पर उसके साथ लूटपाट की गई। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी तो बिछोर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पुलिस को दी शिकायत में उत्तर प्रदेश के ताजपुर शामली निवासी दिनेश कुमार ने बताया कि वो सुअर बेचने व खरीदने का काम करता है। 15 अक्टूबर को उसके पास नई गांव निवासी रहीश का फोन आया और कहा कि उसने सुअर फार्म खोला है और अपने पालतू सुअर बेचना चाहता है। दूसरे दिन पीड़ित और उसका दोस्त होडल पंहुचे जहां आरोपितों से संपर्क करने पर उन्होंने जावेद पेट्रोल पंप सिगार के पास आने के लिए कहा जहां पर बाइक लेकर आरिफ नाम का युवक आया और अपने साथ लेकर तिरवाडा गांव के रास्ते पर ले गया जहां पहले से ही पांच से छह लोग खड़े थे। पीड़ित ने बताया कि उनकी गाड़ी रुकते ही रहीश नाम के युवक ने कट्टा लगाकर उनके पास रखे 50 हजार रुपए लूट लिए। इसके बाद उक्त लोगों ने उनकी लात घुसों से पिटाई कर दी। पीड़ित ने बताया कि उक्त लोगों ने जाते समय उनके दो मोबाइल फोन भी छीन ले गए और जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले। बिछोर पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दो नामजद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

------------------------

शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की टीम आरोपितों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- अजयवीर सिंह थाना प्रभारी बिछोर

chat bot
आपका साथी