फसल खरीद में हो पूरी पारदर्शिता : जागलान

संवाद सहयोगी तावडू सोमवार को नगर के मार्केट कमेटी कार्यालय में जिला विपणन प्रवर्तन अधिका

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:59 PM (IST)
फसल खरीद में हो पूरी पारदर्शिता : जागलान
फसल खरीद में हो पूरी पारदर्शिता : जागलान

संवाद सहयोगी, तावडू : सोमवार को नगर के मार्केट कमेटी कार्यालय में जिला विपणन प्रवर्तन अधिकारी रामेहर जागलान ने मंडी के आढ़तियों व अधिकारियों संग बैठक की। बैठक के दौरान आढ़तियों द्वारा बताई गई मंडी समस्याओं का तुरंत समाधान कराने के साथ फसल की सरकारी खरीद में पूरी पारदर्शिता लाने की बात कही। बताया कि एक अक्टूबर से 15 नवंबर तक बाजरे की सरकारी खरीद तावडू मंडी में हैफेड व नूंह में हरियाणा भंडारण निगम द्वारा की जाएगी।

बैठक के दौरान मंडी यूनियन के प्रधान संजय गोयल, मुसद्दीलाल बंसल, सुनील गोयल, महेंद्र गर्ग, कालीचरण गोयल, राजकुमार सेवकिया के अलावा आढ़तियों ने मंडी परिसर में लाइट व्यवस्था दुरुस्त कराने, सड़कों के बीच में बने गड्ढे भरवाने व मंडी परिसर में घूमने वाले आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए कैटल कैचर की समुचित व्यवस्था कराने सहित सुरक्षा को लेकर भी चर्चा की। आढ़तियों ने बताया कि आढ़तों के पीछे घनी झाड़ियां होने से चोरी की कई वारदात हो चुकी हैं। उन्हें साफ कराकर लाइट की व्यवस्था व चौकीदार की तैनाती की जाए।

इस पर उन्होंने मार्केट कमेटी सचिव मोहन जोयल को बंद लाइटों को तुरंत सही कराने व आढ़तों के पीछे खड़ी झाड़ियों की सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने मंडी में चौकीदार की अतिरिक्त व्यवस्था के साथ पुलिस को पत्र लिखकर बाइक राइडर द्वारा गश्त बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने पेयजल व्यवस्था के साथ शौचालयों का भी निरीक्षण किया।

आढ़तियों के साथ बैठक के दौरान उन्होंने फसल की सरकारी खरीद व तुलाई में किसी भी प्रकार की कोताही बरतने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि किसानों की संतुष्टि के लिए इलेक्ट्रानिक कांटे का इस्तेमाल हो। फसल खरीद में पारदर्शिता के साथ किसानों की संतुष्टि उनकी पहली प्राथमिकता है।

वर्जन

क्षेत्र के किसानों से अपील है कि अपनी फसल को अच्छी तरह साफ कर व सुखाकर जरूरी दस्तावेज साथ लाएं, ताकि उन्हें कोई परेशानी ना हो। किसी भी प्रकार की समस्या या परेशानी होने पर मंडी के गेट पर स्थित किसान सहायता केंद्र से किसान भर्इा संपर्क कर सकते हैं।

-रामेहर जागलान, जिला विपणन प्रवर्तन अधिकारी, नूंह

chat bot
आपका साथी