उपचार के दौरान युवक की मौत, हंगामा

संवाद सहयोगी तावडू नगर के नूंह रोड स्थित एक निजी क्लीनिक में उपचार के दौरान 20 वर्षीय यु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:34 PM (IST)
उपचार के दौरान युवक की मौत, हंगामा
उपचार के दौरान युवक की मौत, हंगामा

संवाद सहयोगी, तावडू : नगर के नूंह रोड स्थित एक निजी क्लीनिक में उपचार के दौरान 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई। स्वजनों ने युवक की मौत को लेकर चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगा जमकर बवाल काटा। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे कर मामले को शांत करा युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए नूंह भिजवा दिया।

जीतराम पुत्र मनफूल सिंह निवासी पटेल नगर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार दोपहर 11 बजे उनके 20 वर्षीय पुत्र मोहित के पेट में अचानक दर्द उठा। जिसका अल्ट्रासाउंड कराने पर पेट में पथरी होने की पुष्टि हुई। मोहित को भारी दर्द के चलते उसे नूंह रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनको दो ग्लूकोज की ड्रिप चढ़ाई गई। आराम नहीं पड़ने पर उन्होंने चिकित्सकों से कहीं और रेफर करने के लिए कहा तो चिकित्सकों ने कहा कि युवक को आराम मिल जाएगा और तीसरी ग्लूकोज ड्रिप में दो इंजेक्शन डाल उसे भी चढ़ाना शुरू कर दिया। जैसे ही तीसरी बोतल आधी चढ़ी तो मोहित बेहोश हो गया। पुत्र के बेहोश होने पर स्वजनों ने चिकित्सक से पुन: कहीं और रेफर करने की गुहार लगाई लेकिन पैसे ऐंठने के चक्कर में चिकित्सक ने झूठी तसल्ली देते हुए कहा कि तुम्हारा लड़का बिल्कुल सही है। इसी दौरान मोहित की तबीयत बिगड़ती गई और उनकी मौत हो गई। मौत की भनक लगते ही क्लीनिक संचालक व उनके स्टाफ वहां से रफूचक्कर हो गए।

युवक की दस नवंबर को होनी थी शादी : पीड़ित पिता ने रोते हुए बताया कि आगामी 10 नवंबर को मोहित की शादी थी जिसकी तैयारियों में वह जुटे हुए थे। उन्हें क्या मालूम कि उनके घर में खुशियों की जगह मातम छा जाएगा। युवक की मृत्यु की सूचना पाकर मौके पर भारी लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

----

युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए नूंह भिजवाया गया है जिसकी मेडिकल बोर्ड द्वारा गठित टीम के द्वारा किया जाएगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

चंद्रभान भारद्वाज, थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी