बुखार से युवक की मृत्यु, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

क्षेत्र में वायरल फीवर का प्रकोप तेजी से कहर बरपा रहा है। रविवार को बुखार के कारण फिरोजपुर झिरका के एक 25 वर्ष के युवक की मृत्यु हो गई। युवक को तीन दिन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:20 PM (IST)
बुखार से युवक की मृत्यु, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
बुखार से युवक की मृत्यु, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

- तीन दिन पहले युवक को हुआ था बुखार

- अलवर में उपचार के दौरान तोड़ा दम

संस, फिरोजपुर झिरका : क्षेत्र में वायरल फीवर का प्रकोप तेजी से कहर बरपा रहा है। रविवार को बुखार के कारण फिरोजपुर झिरका के एक 25 वर्ष के युवक की मृत्यु हो गई। युवक को तीन दिन पहले तेज बुखार हुआ था। हालत बिगड़ने पर उसे अलवर के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बुखार से फिरोजपुर झिरका इलाके में यह पहली मौत है। उधर, बुखार से हुई युवक की मृत्यु के पश्चात स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। विभाग ने इस संदर्भ में शहर भर में बुखार से पीड़ित मरीजों की जांच हेतु व्यापक स्तर पर अभियान छेड़ दिया है।

बता दें कि, पिछले एक माह से फिरोजपुर झिरका इलाके में वायरल फीवर का प्रकोप निरंतर बढ़ता जा रहा है। इलाके से मिल रही जानकारी के अनुसार यहां ऐसा कोई घर नहीं बचा जहां मौसमी बुखार की चपेट में कोई न कोई घर का सदस्यों न हो। निरंतर बढ़ रहे प्रकोप के चलते शहर के वार्ड तीन से विवेक आर्य नाम के एक युवक को तीन दिन पहले बुखार हुआ था। बुखार तेज होने पर उसे उपचार के लिए अलवर के एक अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां बुखार तेज होने पर युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। युवक की मृत्यु का समाचार मिलते ही शहर में शोक की लहर दौड़ उठी।

युवक की मृत्यु से गमजदा हुआ माहौल दुकानें रहीं बंद : शहर में बिसारत के थोक व्यापारी लखपत आर्य के पुत्र विवेक की बुखार से मृत्यु से शहर में शोक की लहर देखी गई। शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए महावीर मार्ग स्थित सभी दुकानदारों ने विवेक की मृत्यु के पश्चात पूरी मार्किट बंद कर दी। परिवार के अनुसार युवक को डेंगू बुखार हुआ था जिसके बाद उसे तेज बुखार हुआ और कुछ ही घंटों के भीतर उसकी मृत्यु हो गई। वहीं स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक इस बारे में पता लगाने में जुट गए हैं कि विवेक की मृत्यु डेंगू, मलेरिया या फिर वायरल फीवर से हुई है।

chat bot
आपका साथी