नूंह-अलवर मार्ग के चौड़ीकरण की मांग ट्विटर पर ट्रेंड

गुरुग्राम-अलवर हाइवे स्थित नूंह से फिरोजपुर झिरका तक सड़क के चौड़ीकरण की मांग अब सड़कों से आगे बढ़कर इंटरनेट मीडिया पर भी पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:20 PM (IST)
नूंह-अलवर मार्ग के चौड़ीकरण की मांग ट्विटर पर ट्रेंड
नूंह-अलवर मार्ग के चौड़ीकरण की मांग ट्विटर पर ट्रेंड

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: गुरुग्राम-अलवर हाइवे स्थित नूंह से फिरोजपुर झिरका तक सड़क के चौड़ीकरण की मांग अब सड़कों से आगे बढ़कर इंटरनेट मीडिया पर भी पहुंच गई है। दरअसल पिछले कई दिनों से एक के बाद एक हो रहीं सड़क दुर्घटनाओं से हताश व दुखी क्षेत्र के लोगों ने इस बहुचर्चित मांग को लेकर बृहस्पतिवार की शाम इंटरनेट मीडिया के जरीये सरकार के समक्ष उपरोक्त मार्ग के चौड़ीकरण की मांग पुरजोर तरीके से उठाई।

युवाओं ने ट्विटर पर इसके लिए 'हैशटेग नूंह-अलवर मार्ग का चौड़ीकरण करो' चलाया और धड़ाधड़ ट्वीट किए। शाम चार बजे शुरू हुए इस अभियान के समर्थन में देश के विभिन्न हिस्सों से ट्वीट आते गए। रात 8 और 9 बजे के बीच हरियाणा में यह मुद्दा टाप ट्रेंड कर गया। इसके लिए करीब 16 हजार से अधिक ट्वीट किए गए।

सामाजिक कार्यकर्ता अजहर मेव भादस, जकरिया शहीद, मुबारिक अटेरना, ईसब बीवां, मुसाहिद गंडूरी, जुनैद खान बलई आदि ने बताया कि गुरुग्राम-अलवर हाईवे स्थित नूंह से फिरोजपुर झिरका तक सिगल रूट सड़क पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। बीते पांच दिनों में छह लोगों की जान जा चुकी है और 11 लोग घायल हो चुके हैं। उपरोक्त हाइवे को फोरलेन करवाने के लिए लंबे समय से मांग चली आ रही है लेकिन सरकार द्वारा इसपर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

इसी के लिए इंटरनेट मीडिया के जरीये सरकार के समक्ष आवाज उठाई गई। युवाओं ने बताया कि निरंतर होते ट्वीट के बाद हरियाणा लोकनिर्माण चंडीगढ़ द्वारा एसई पलवल बीएंडआर से इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। उन्हें खुशी है कि इसके लिए किसी ने तो ध्यान दिया। एक्टर सुशांत सिंह ने भी किया ट्वीट

क्षेत्रवासियों की इस बहुचर्चित मांग को लेकर बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह का भी साथ मिला। उन्होंने बाकायदा ट्वीट कर इस मांग का समर्थन किया। इसके अलावा आइआरएस अधिकारी देवप्रकाश मीना और क्षेत्रीय विधायक मामन खान इंजीनियर ने ट्वीट कर क्षेत्रवासियों की इस मांग का समर्थन किया और सरकार से इस मांग को पूरा करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी