अवैध कालोनियों पर चला पीला पंजा

जिला योजनाकार विभाग की टीम ने शुक्रवार को शहर में तीन अवैध कालोनियों पर पीला पंजा चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 07:01 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:19 PM (IST)
अवैध कालोनियों पर चला पीला पंजा
अवैध कालोनियों पर चला पीला पंजा

संवाद सहयोगी, पुन्हाना: जिला योजनाकार विभाग की टीम ने शुक्रवार को शहर में तीन अवैध कालोनियों पर पीला पंजा चलाया। जिला नगर योजनाकार वेद प्रकाश सहरावत के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में तीन कालोनियों में करीब 15 एकड़ भूमि में बने अवैध रास्तों व निर्माण को गिराया गया। इस दौरान डीटीपी टीम के साथ भारी पुलिस बल भी रहा। विभाग की टीम ने बिना सरकार के अनुमति के कालोनियां काटने व अवैध निर्माण करने पर लोगों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

जिला नगर योजनाकार अधिकारी वेद प्रकाश सहरावत ने बताया कि पुन्हाना में बडी संख्या में अवैध कालोनियां बनाए जाने की काफी शिकायतें मिल रही थी। इसको लेकर लेकर विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर शुक्रवार को तोड़-फोड़ अभियान चलाया, जिसके तहत पुन्हाना-होडल रोड पर ट्रक मार्केट के पास बनीं 2 कालोनियों में करीब 3 एकड़ भूमि व पुन्हाना-जुरहेड़ा रोड पर बिजली बोर्ड के पास करीब 12 एकड़ भूमि में अवैध रूप से बसाई गई कालोनी में जेसीबी चलाकर रास्ते के साथ ही निर्माण को भी ढहाया गया।

उन्होंने कहा कि इन कालोनियों को काटने वाले लोगों को विभाग द्वारा पहले ही नोटिस दे दिया गया था। वहीं, अवैध कालोनी बना रहे प्रापर्टी डीलरों को भी बिना अनुमति के प्लाट काटने व निर्माण ना करने की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही समय-समय पर अभियान के तहत आगे भी कार्रवाई की जाएगी और बची हुई अन्य कालोलियों को भी जल्द ही ढहाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में किसी प्रकार की कोई अवैध कालोनी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी