डोर-टू-डोर निशानदेही से अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप

तावडू में डिढ़ारा बाइपास से लेकर सोहना रोड बाइपास तक इंटरनल सड़क के दोनों तरफ लोगों ने आगे तक पक्के निर्माण कर अवैध कब्जा जमाया हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:12 PM (IST)
डोर-टू-डोर निशानदेही से अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप
डोर-टू-डोर निशानदेही से अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप

संवाद सहयोगी, तावडू: तावडू में डिढ़ारा बाइपास से लेकर सोहना रोड बाइपास तक इंटरनल सड़क के दोनों तरफ लोगों ने आगे तक पक्के निर्माण कर अवैध कब्जा जमाया हुआ है। राजस्व विभाग द्वारा एक-एक दुकान व मकान की बारीकी से निशानदेही करने से इन अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

तावडू में आए दिन लगने वाले जाम से परेशान यहां के कुछ लोगों ने मुख्य सड़क की सरकारी भूमि पर दोनों ओर अवैध कब्जा हटाने को लेकर एसडीएम तावडू व लोक निर्माण विभाग को लिखित शिकायत दी थी, जिसको लेकर उपमंडल अधिकारी तावडू डा. नरेश कुमार के निर्देश पर निजी कंपनी द्वारा तीन चरणों में मशीन से निशानदेही कराई गई, जिसमें चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए।

कहीं किसी ने 20 फीट तो कहीं 25 फीट से ज्यादा सरकारी भूमि पर लोगों ने पक्का निर्माण कर कब्जा जमाया हुआ है। पिछले तीन दिनों से प्रत्येक दुकान, प्रतिष्ठान व मकानों की बारीकी से निशानदेही करने से इन अवैध कब्जाधारियों में भय है कि अबकी बार प्रशासन ढील बरतने के मूड में नहीं है।

फील्ड कानूनगो तावडू ओम प्रकाश ने बताया कि इतने बड़े स्तर पर अवैध कब्जा होने से शहर में जाम की समस्या होना लाजिमी है। अगले दो-चार दिनों में डोर-टू-डोर निशानदेही का पूरा ब्योरा अग्रिम कार्रवाई के लिए लोक निर्माण विभाग को सौंप दिया जाएगा। संबधित अधिकारियों से अवैध कब्जे का पूरा ब्योरा लेकर कार्रवाई को तुरंत आगे बढ़ाया जाएगा। इंटरनल सड़क के बाद मुख्य बाजार को भी अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। सरकारी भूमि पर जहां भी अवैध निर्माण किया गया है उसे हटाया जाएगा।

- डा. नरेश कुमार, एसडीएम तावडू

chat bot
आपका साथी