फसलों का मिलेगा पूरा एमएसपी, खरीद जल्द: राहुल जैन

जजपा के जिला प्रवक्ता एडवोकेट राहुल जैन ने कहा कि किसान हित में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ऐतिहासिक कदम उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:24 PM (IST)
फसलों का मिलेगा पूरा एमएसपी, खरीद जल्द: राहुल जैन
फसलों का मिलेगा पूरा एमएसपी, खरीद जल्द: राहुल जैन

जागरण संवाददाता, नूंह: जजपा के जिला प्रवक्ता एडवोकेट राहुल जैन ने कहा कि किसान हित में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। गेहूं, सरसों सहित अब छह फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी )पर खरीदी जाएगीं। आढ़ती द्वारा किसानों का जे फार्म काटने के बाद मात्र 48 घंटे में किसानों के खातों में हरियाणा सरकार द्वारा फसल के पैसे पहुंचा दिए जाएंगे।

उन्होंने जजपा कार्यालय पर कहा कि देश के इतिहास में पहली बार जौ की फसल भी 1600 रुपये के एमएसपी से ऊपर खरीदी जाएगी। इसका लाभ लेने के लिए किसानों को अपनी फसल का पंजीकरण ''मेरी फसल मेरा ब्योरा'' पोर्टल पर समय पर करा लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के प्रयासों की बदौलत किसानों को काफी सहूलियत मिल रही है। कांग्रेस और इनेलो की सत्तासीन सरकार में मात्र डेढ़-दो लाख मैट्रिक टन बाजरा ही किसानों का खरीदा गया लेकिन जजपा-भाजपा गठबंधन सरकार में बाजरा की आठ लाख मैट्रिक टन की रिकार्ड खरीद की गई। इसके अलावा इस बार मंडियों में किसानों को हाईटेक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उनकी सहूलियत का खास ध्यान रखा जाएगा।

नूंह विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी व जजपा नेता नासिर हुसैन व युवा जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने बताया कि दुष्यंत चौटाला किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हमेशा खड़े हैं और उनके सुख दुख के साथी बनकर चौधरी देवीलाल की तरह ख्याल रख रहे हैं। जब तक वह हैं, किसानों की फसल की एमएसपी पर कोई आंच नहीं आने देंगे।

उन्होंने कहा कि दुष्यंत सरकार में रहकर किसानों के हितों और अधिकारों की रक्षा करते रहेंगे। अब लेटलतीफी ना कर सरकार और किसानों को गतिरोध दूर कर आपसी सहमति बनाने के लिए वार्ता भी कर लेनी चाहिए। इस मौके पर उनके साथ जजपा नेता सिराजुद्दीन सिराज व अन्य भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी