परिवार पहचान पत्र बनाने के लक्ष्य को समयबद्ध करें पूरा: एडीसी

अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीष नागपाल ने मंगलवार को लघु सचिवालय में बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला में चल रहे परिवार पहचान पत्र बनाने व अपडेशन के कार्य को समयबद्ध शत-प्रतिशत पूरा करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में जो भी विभाग लगे हुए उन सभी विभागों के अधिकारी पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 07:04 PM (IST)
परिवार पहचान पत्र बनाने के लक्ष्य को समयबद्ध करें पूरा: एडीसी
परिवार पहचान पत्र बनाने के लक्ष्य को समयबद्ध करें पूरा: एडीसी

जागरण संवाददाता, नूंह: अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीष नागपाल ने मंगलवार को लघु सचिवालय में बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला में चल रहे परिवार पहचान पत्र बनाने व अपडेशन के कार्य को समयबद्ध शत-प्रतिशत पूरा करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में जो भी विभाग लगे हुए उन सभी विभागों के अधिकारी पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें।

उन्होंने कहा कि पीपीपी अपडेशन के कार्य में सक्षम युवाओं को लगाया गया है, उन सभी को दी गई सूची के अनुसार कार्य करवाएं, ताकि कार्य में और गति आए और लक्ष्य को जल्द प्राप्त किया जा सके। इसके साथ-साथ आंगनवाड़ी वर्कर तथा डिपो होल्डर भी अपडेशन के कार्य को पूरा करवाएं।

उन्होंने बताया कि जिले में कुल 2 लाख 41 हजार 636 परिवार हैं, जिनमें से 1 लाख 65 हजार 244 परिवारों के परिवार पहचान पत्र बनाए जा चुके है। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना है। उन्हेांने कहा कि जिले में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के परिवार पहचान पत्र बनवाना सुनिश्चत करें। जिले के दस गांव के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है।

उन्होंने कहा कि खोरी तावडू़ में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, घासेड़ा में जिला शिक्षा अधिकारी, पिनगवां के लिए खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पिनगवां, लुहिगाकला में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पिनगवां, सिगार के लिए जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, बिछौर के लिए खंड शिक्षा अधिकारी, फिरोजपुर-झिरका बीवां में डीएफएससी, नगीना में महिला एवं बाल विकास अधिकारी, शिकरावा में सीडीपीओ नगीना, इंडरी में खंड शिक्षा अधिकारी नूंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जो प्रतिदिन अपने गांव की रिपोर्ट देना सुनिश्चत करें।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश गोरिया, एलडीएम आलोक कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अनूप जाखड़, ईडीएम मौ. आरिफ, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी विरेंद्र सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी