खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय को मिलेगा नया भवन

खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय को जल्द ही नया भवन मिल जाएगा। विभाग द्वारा पुराने कार्यालय के साथ ही नया भवन बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 05:59 PM (IST)
खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय को मिलेगा नया भवन
खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय को मिलेगा नया भवन

संवाद सहयोगी, पुन्हाना: खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय को जल्द ही नया भवन मिल जाएगा। विभाग द्वारा पुराने कार्यालय के साथ ही नया भवन बनाया जा रहा है। नए भवन का निर्माण कार्य लगभग 85 प्रतिशत पूरा हो चुका है। अगले कुछ माह में ही भवन निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही नए भवन में ही कार्यालय चलने लगेगा, जिससे लोगों से लेकर अधिकारी, कर्मचारी व पंच-सरपंचों को भी सुविधा मिलने लगेगी।

पंचायत विभाग के एसडीओ जान मोहम्मद ने बताया कि पुन्हाना में खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय कई वर्षों पहले बनाया गया था, जो अब जर्जर अवस्था में है। पुराने कार्यालय में अधिकारियों व कर्मचारियों से लेकर पंच-सरपंचों को भी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। इसको देखते हुए विभाग द्वारा ठेकेदार के माध्यम से कार्यालय के लिए नया भवन बनाया गया है। नए भवन का निर्माण कार्य करीब 85 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। उम्मीद है कि कुछ माह में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और कार्यालय वहां पहुंच जाएगा। 1.92 करोड़ की लागत से बन रहा भवन

पुराने कार्यालय के सामने ही 1 करोड़ 92 लाख रुपये की लागत से दो मंजिला भवन बनाया जा रहा है। इसमें भूतल पर बीडीपीओ व चेयरमैन के कमरों के साथ ही अन्य कर्मचारियों के लिए कमरे बनाए गए हैं। वहीं, पहली मंजिल पर विभाग की तकनीकी शाखा अधिकारियों के लिए कमरे बनाए गए हैं। इसके अलावा भवन में शौचालय की भी व्यवस्था की गई है। ये मिलेंगी सुविधाएं

नए भवन में अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ही पंच-सरपंच व अपने कार्यों के लिए आने वाले लोगों के लिए बैठने की सुविधा होगी। पुराने भवन में चल रहे कार्यालय में यह सुविधा नहीं है। विभाग का रिकार्ड सुरक्षित रखने का भी प्रबंध होगा। नए भवन में खंड विकास एवं पंचायत का कार्यालय चलने से निश्चित तौर पर सभी को सुविधाएं मिल पाएंगी। इसके साथ ही नए भवन में कार्यालय सुचारू व सुंदर तरीके से चल पाएगा।

- भुरू , सरपंच व प्रधान सरपंच यूनियन पुन्हाना खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के लिए भवन बनाने के लिए ठेकेदार को विभाग द्वारा 31 मार्च तक का समय दिया गया है। उम्मीद है कि तय समय में ही निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

- जान मोहम्मद, एसडीओ पंचायत विभाग पुन्हाना

chat bot
आपका साथी