धुलावट में पुलिस पर पथराव मामले में 14 नामजद

शनिवार को खंड के गांव धुलावट में अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर हुए पथराव के मामले में 14 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 06:44 PM (IST)
धुलावट में पुलिस पर पथराव मामले में 14 नामजद
धुलावट में पुलिस पर पथराव मामले में 14 नामजद

संवाद सहयोगी, तावडू: शनिवार को खंड के गांव धुलावट में अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर हुए पथराव के मामले में 14 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

विदित हो कि शनिवार को अवैध खनन की सूचना पाकर थाना शहर प्रभारी तावडू ओमबीर सिंह के नेतृत्व में एक टीम धुलावट गांव पहुंची। गांव में घुसने से पहले ही उन्हें रोकने का प्रयास किया गया। थाना प्रभारी ओमबीर सिंह ने बताया कि धुलावट गांव में अवैध खनन माफिया अरावली में खनन कर रहे थे। वहां ट्रैक्टरों के माध्यम से मशीन से ड्रिलिग कर उनमें बारूद भर कर विस्फोट किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम के पहुंचते ही उन्हें घेर लिया गया और चारों तरफ से पथराव शुरू कर दिया। पुलिस पार्टी पर पथराव की सूचना पाकर आईपीएस अधिकारी हेमेंद्र मीणा भी घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन पर भी महिलाओं व अन्य लोगों द्वारा पथराव किया गया व उनके ड्राइवर को बंधक बनाकर बुरी तरह मारा पीटा और उसकी वर्दी फाड़ डाली।

मामले में जांच अधिकारी एएसआइ वीरसिंह ने बताया की पुलिसकर्मी विनीत की शिकायत पर 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपित जाकिर, फकरुद्दीन, जफर, रहीश, लियाकत, कैफ, साजिद, तौफीक, जानू, जुबेर, हारूण, आसिफ, जमशेद व ईसाक सभी निवासी धुलावट के खिलाफ अवैध खनन व पुलिस पर जानलेवा हमला करने सहित विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस पर किए गए पथराव में एसआइ विनीत, सिपाही महेश व गृह रक्षी रुकमुद्दीन को गंभीर चोटें आई हैं। अवैध खनन व गोकुशी रोकने को लेकर मेवात के इस क्षेत्र में पहले भी हमले हो चुके हैं, जिनमें कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आने के साथ-साथ सरकारी वाहनों को नुकसान हो चुका है।

chat bot
आपका साथी