बारिश बनी मुसीबत की जड़, स्कूल के सामने भरा पानी

नगीना के मोहलाका गांव में गंदे पानी की निकासी के सही प्रबंध नहीं होने की वजह से स्कूल के सामने इन दिनों गंदगी के ढेर लगे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 06:41 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 06:41 PM (IST)
बारिश बनी मुसीबत की जड़, स्कूल के सामने भरा पानी
बारिश बनी मुसीबत की जड़, स्कूल के सामने भरा पानी

संवाद सहयोगी, नगीना: नगीना के मोहलाका गांव में गंदे पानी की निकासी के सही प्रबंध नहीं होने की वजह से स्कूल के सामने इन दिनों गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। बरसात का पानी पूरी तरह से स्कूल के गेट के सामने भरा हुआ है। इस संबंध में ग्रामीण कई बार शिकायत देकर इस रास्ते को पक्का करा कर गंदे पानी की निकासी के सही प्रबंध कराने की मांग कर चुके हैं, लेकिन पंचायत प्रशासन व जिला प्रशासन इस संबंध में कोई भी कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।

गांव के अफजल, अयूब नंबरदार, यूनुस नंबरदार, ईसब, समीम सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि थोड़ी सी बरसात में ही स्कूल के गेट के सामने का रास्ता तालाब बन जाता है। फिलहाल तो बच्चे स्कूल में नहीं आ रहे हैं, लेकिन इस कच्चे रास्ते की वजह से बच्चों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने शिकायतें भी खूब कीं लेकिन ना तो पंचायत विभाग ने इसकी सुध ली और ना ही जिला प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि यह रास्ता वैसे भी गांव का मुख्य रास्ता भी है। यदि गांव में अंदर जाना है तो इस रास्ते का इस्तेमाल करना लाजमी है। लेकिन फिर भी पंचायत विभाग ने इस रास्ते को नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इस रास्ते को बनवाया जाए ताकि स्कूल के गेट के सामने गंदगी ना पनप सके। फिलहाल स्कूलों में कक्षा नहीं लग रही हैं, लेकिन स्कूल के गेट के सामने पानी भरना अच्छी बात नहीं। इस संबंध में विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन को भी अवगत कराया जाएगा। ताकि इस समस्या से स्कूली बच्चों को राहत मिल सके।

- हयात खान, खंड शिक्षा अधिकारी नगीना

chat bot
आपका साथी