अवैध कनेक्शन करने वालों पर कसा जाएगा शिकंजा : एसडीओ

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग शहर में पानी की चोरी रोकने के लिए जल्द ही बड़े अभियान की शुरुआत करेगा। विभाग अपने अभियान के तहत उन लोगों पर कार्रवाई करेगा जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन किए हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:52 PM (IST)
अवैध कनेक्शन करने वालों पर कसा जाएगा शिकंजा : एसडीओ
अवैध कनेक्शन करने वालों पर कसा जाएगा शिकंजा : एसडीओ

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग शहर में पानी की चोरी रोकने के लिए जल्द ही बड़े अभियान की शुरुआत करेगा। विभाग अपने अभियान के तहत उन लोगों पर कार्रवाई करेगा, जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन किए हुए हैं।

इस बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के नवनियुक्त एसडीओ वली मोहम्मद ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हाल के बीते दिनों में विभाग इस बारे में कार्रवाई भी कर चुका है। शहर के अलग-अलग स्थानों पर पाइप लाइन तोड़ने के मामलों में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाया जा चुका है। शहर की पेयजल व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाने के लिए विभागीय अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने कमर कसी हुई है। इलाके में पानी की किल्लत न हो इसके लिए शेड्यूल बनाए गए हैं। लेकिन पेयजल आपूर्ति की से पानी की चोरी करने के मामले आ रहे हैं। इसपर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने को कहा गया है। मनमाने तरीके से तोड़ी जा रही लाइनों की वजह से शहर की जहां पेयजल आपूर्ति पर असर पड़ रहा है वहीं इसके कारण विभाग को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। पेयजल चोरी रोकने के लिए विभाग द्वारा जल्द ही बड़े स्तर पर अभियान की शुरुआत की जाएगी। क्षेत्र में जलापूर्ति को बेहतर बनाने के लिए कर्मचारियों संग मीटिग कर सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्र में पानी की किल्लत को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी