दो हजार किलो ऊंट के मांस सहित दो पशु तस्कर गिरफ्तार

सीएस स्टाफ पुलिस ने शहर के वार्ड 15 में दबिश देकर पशु तस्करों के ठिकाने से दो हजार किलो ऊंट के मांस सहित दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:57 PM (IST)
दो हजार किलो ऊंट के मांस सहित दो पशु तस्कर गिरफ्तार
दो हजार किलो ऊंट के मांस सहित दो पशु तस्कर गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: सीएस स्टाफ पुलिस ने शहर के वार्ड 15 में दबिश देकर पशु तस्करों के ठिकाने से दो हजार किलो ऊंट के मांस सहित दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यहां से तीन जीवित ऊंटों को भी बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में इकबाल, शकील निवासी वार्ड 15 फिरोजपुर झिरका के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

सीएस स्टाफ के प्रभारी कंवरपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात पुलिस को सूचना मिली कि तिजारा मार्ग स्थित बिजली बोर्ड कालोनी के पीछे कुछ पशु तस्कर ऊंटों को बेरहमी से काटकर उनका मांस बेचने का काम कर रहे हैं। इस संबंध में एसआइ महेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर उक्त स्थान पर दबिश दी गई तो पुलिस को वहां से बड़ी मात्रा में ऊंट का मांस व तीन जीवित ऊंट बरामद हुए। आरोपित पशु तस्कर ऊंटों को काटकर उनका मांस एक गाड़ी में भरकर ले जाने वाले थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें मौके पर ही दबोच लिया। प्रभारी ने बताया कि आरोपितों के ठिकाने से पुलिस को मांस के अलावा तराजू-बाट, चाकू व अन्य सामान बरामद हुए हैं। आरोपितों पर नियमानुसार कार्रवाई कर मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई किया जाता है मांस : प्रभारी ने बताया कि वार्ड 15 से बड़ी मात्रा में बरामद हुए ऊंट के मांस को पशु तस्कर दिल्ली-एनसीआर के अलावा नूंह के तमाम क्षेत्रों में सप्लाई करते थे। ये आरोपित इस कार्य को लंबे समय से यहां कर रहे थे। आरोपितों के यहां दबिश के दौरान पुलिस ने पाया कि इन तस्करों ने पशु क्रूरता की सारी सीमाएं लांघ रखीं थीं। आरोपितों ने ऊंटों को मौके पर बुरी तरह से बांध रखा था। प्रभारी ने बताया कि पुलिस की दबिश से पहले आरोपित मांस को एक गाड़ी में लादकर ले जाने वाले थे, लेकिन उन्हें मौके से पकड़ लिया गया।

chat bot
आपका साथी