दवा की दुकानों पर छापा, मचा हड़कंप

सोमवार को नगर में दवा की दुकानों पर नशीली व प्रतिबंधित दवाएं बेचने की सूचना मिलने पर जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी ने औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:30 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:14 AM (IST)
दवा की दुकानों पर छापा, मचा हड़कंप
दवा की दुकानों पर छापा, मचा हड़कंप

संवाद सहयोगी, तावडू: सोमवार को नगर में दवा की दुकानों पर नशीली व प्रतिबंधित दवाएं बेचने की सूचना मिलने पर जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी ने औचक निरीक्षण करने पहुंचे। दवा की दुकानों पर छापेमारी की सूचना पाकर नगर के मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया।

जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी दिनेश सिंह राणा ने बताया कि उन्हें कई दिनों से तावडू में कुछ मेडिकल स्टोरों पर नशे की व प्रतिबंधित दवाएं गलत तरीके से बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। इसी क्रम में सोमवार को वह इन मेडिकल स्टोरों की जांच पड़ताल करने के लिए आए हैं। करीब दो घंटे तक इन दवा विक्रेताओं के यहां गहनता से जांच की। पूरी छानबीन करने के उपरांत उन्हें कहीं भी किसी प्रकार की कोई प्रतिबंधित या नशीली दवा नही मिली।

जांच के उपरांत उन्होंने नगर के सभी मेडिकल स्टोर संचालकों की एक बैठक बुलाई, जिसमें जिला उपायुक्त नूंह के निर्देशानुसार सभी से आह्वान किया कि वह कोई भी नशीली व प्रतिबंधित दवा ना बेचें। इसके पश्चात भी यदि कोई दुकानदार ऐसा करता पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उनके साथ शहर थाना प्रभारी ओमबीर सिंह आदि मौजूद रहे। नशीली व प्रतिबंधित दवाएं बेचना दंडनीय अपराध है। प्रदेश सरकार भी इसको लेकर काफी गंभीर है। जिन दो मेडिकल स्टोर के बारे में सूचना मिली थी कि वहां नशीली दवाओं की बिक्री की जाती है। वहां ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया।

दिनेश सिंह राणा, जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी

chat bot
आपका साथी