महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कवायद

कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र व टूलकिट वितरित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:29 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:59 PM (IST)
महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कवायद
महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की कवायद

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र व टूलकिट वितरित किए गए। इस समारोह का आयोजन अग्रसेन पार्क में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि तारावती डागर ने 533 महिला प्रशिक्षणार्थियों को टूलकिट वितरित किए। इससे प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार शुरू करने में मदद मिलेगी।

प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षणार्थियों को अपना रोजगार शुरू करने के लिए राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त व विकास निगम द्वारा ऋण की सुविधा भी बैंकों के माध्यम से दी जाती है। ऋण के संबंध में आवेदन पत्र भी लिए जा रहे हैं। संदीप डागर के निर्देशन में इस समय देश के विभिन्न राज्यों में कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इससे युवक-युवतियों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं।

कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य देश में रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देना है। इससे बेरोजगारी की समस्या के समाधान में योगदान हो। इस मौके पर हिमकॉन के प्रबंध निदेशक संदीप डागर, प्रिस गोयल उर्फ पीसू, मेवात विकास बोर्ड के सदस्य डॉ महेंद्र गर्ग, अग्रवाल सभा अध्यक्ष राजकुमार गर्ग, मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन सुनील जैन, कृष्णा भटेजा व सुल्तान जैन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी