सरकार तथा अधिकारियों की मिलीभगत से प्रदेश में हो रहे घोटाले: कुमारी सैलजा

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बृहस्पतिवार को नूंह में प्रदेश सरकार के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन के दौरान पत्रकार वार्ता में कहा कि पूरा देश एक ओर जहां कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा है वहीं दूसरी ओर प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार तथा अधिकारियों की मिलीभगत से हरियाणा में घोटाले कर लूट की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:49 PM (IST)
सरकार तथा अधिकारियों की मिलीभगत से प्रदेश में हो रहे घोटाले: कुमारी सैलजा
सरकार तथा अधिकारियों की मिलीभगत से प्रदेश में हो रहे घोटाले: कुमारी सैलजा

जागरण संवाददाता, नूंह: हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बृहस्पतिवार को नूंह में प्रदेश सरकार के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन के दौरान पत्रकार वार्ता में कहा कि पूरा देश एक ओर जहां कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार तथा अधिकारियों की मिलीभगत से हरियाणा में घोटाले कर लूट की जा रही है। कोरोना महामारी के दौरान हरियाणा प्रदेश में कई घोटालों को अंजाम दिया गया है। बीते 6 वर्षों में हरियाणा में शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले व अन्य घोटालों में जमकर लूट की गई है। प्रदेश सरकार अब इन घोटालों को दबाने का प्रयास कर रही है। इन घोटालों की जांच हाईकोर्ट के जज से करवाई जाए।

कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार बृहस्पतिवार को पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर हरियाणा कांग्रेस द्वारा भाजपा-जजपा सरकार पर घोटालों और भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए गए। इसके बाद जिला उपायुक्तों को राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपे गए और इन घोटालों की जांच हाईकोर्ट के सिटिग जज से करवाने की मांग की गई। कुमारी सैलजा ने नूंह में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व खुद किया और एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए लगाए गए लॉकडाउन के बीच प्रदेश में शराब घोटाले में हजारों करोड़ रुपये की शराब बिक्री व तस्करी की परतें लगातार खुल रही हैं। इस घोटाले में शराब माफिया के तार सीधे-सीधे उच्च पदों पर बैठे राजनीतिज्ञों तथा आला अधिकारियों से जुड़े हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री स्श्वञ्ज की रिपोर्ट को ही सिरे से खारिज कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उपमुख्यमंत्री की बात से किनारा कर उनके दावे को खारिज कर दिया। यदि इस घोटाले की निष्पक्ष तरीके से जांच होती है तो इसमें कई और लोगों की संलिप्तता और घोटाले की पूरी सच्चाई सामने आ सकेगी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में अवैध तरीके से रजिस्ट्रियों का खेल भी कोरोना महामारी में जमकर खेला गया। इस दौरान विधायक आफताब अहमद, विधायक मोहम्मद इलियास, विधायक मामन खान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी