दो राज्यों का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

मेवात पुलिस ने दो राज्यों के इनामी अपराधी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। बदमाश पर अलवर पुलिस ने 40000 रुपये व गुरुग्राम पुलिस ने 25000 रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 05:50 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:59 PM (IST)
दो राज्यों का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार
दो राज्यों का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पिनगवां: मेवात पुलिस ने दो राज्यों के इनामी अपराधी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। बदमाश पर अलवर पुलिस ने 40,000 रुपये व गुरुग्राम पुलिस ने 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि इनामी बदमाश उस्मान (चंदेरी) निवासी रिठठ अपने साथी के साथ पचगांव तावडू की तरफ से बिना नम्बर की बाइक पर नूंह की तरह आ रहा है। इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित की गई। नाके पर जैसे ही बाइक पर सवार दोनों बदमाश पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोककर पकड़ने का प्रयास किया। इस पर दोनों बदमाश बाइक छोड़कर भागने लगे। पुलिस उनके पीछे भागी तो उसमान ने पुलिस टीम पर फायरिग शुरु कर दी। जवाब में अपना बचाव करते हुए पुलिस टीम ने भी फायरिग की। इस दौरान एक गोली उसमान के पैर मे लग गई तथा उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया।

पुलिस ने घायल उसमान को इलाज के लिये नलहड़ मेडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया गया। पुलिस ने दोनों बदमाशों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत नूंह में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। नलहड़चौकी प्रभारी तहल सिंह द्वारा बदमाश उसमान को नलहड़ मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज करने के बाद नियमानुसार गिरफ्तार करके गहनता से पुछताछ की गई, तो उसमान ने उपरोक्त मुकदमा से अतिरिक्त अपने अन्य साथियों के साथ नूंह, फिरोजपुर झिरका, नगीना, पटौदी जिला गुरुग्राम, महम (रोहतक) व अलवर (राजस्थान) में करीब एक दर्जन हत्या के प्रयास, लूट व डकैती की वारदातो को अंजाम देना कबूल किया, जिनमें वह कई मुकदमों मे उद्घोषित अपराधी व ईनामी बदमाश था तथा काफी समय से फरार चल रहा था। पुलिस को आरोपी की लंबे समय से तलाश थी। ईनामी बदमाश उसमान उर्फ टंडेरी उपरोक्त का नियमानुसार कोविड-19 टेस्ट करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट आने उपरांत उसे न्यायालय में पेश किया जायेगा।

chat bot
आपका साथी