बारिश से जलमग्न हो गईं गलियां

पिछले कई दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश ने स्थानीय प्रशासन के जलभराव की समस्या से निपटने के दावों की पोल रखी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 04:49 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 06:13 PM (IST)
बारिश से जलमग्न हो गईं गलियां
बारिश से जलमग्न हो गईं गलियां

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: पिछले कई दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश ने स्थानीय प्रशासन के जलभराव की समस्या से निपटने के दावों की पोल रखी है। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों के मुख्य रास्तों में जमा हो रहे बारिश के पानी ने ग्राम पंचायतों के विकास कार्यो के दावों की भी पोल खोलकर रख दी है।

अधिकांश गांवों में जलभराव होने तथा उससे हो रही परेशानी की शिकायतें आए दिन सामने आ रही हैं। इसी बीच बारिश के बाद जलभराव की समस्या से जूझ रहे नहारिका-चित्तौड़ा के भी ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन को अपनी समस्या बताई है।

गांव के अरशद हुसैन, हामिद, रेशम, यासीन, मजिद, शेकुल खान, असलम, गिर्राज, अमरचंद आदि ने बताया कि बीते दिनों से हो रही बारिश के बाद उनके गांव की फिरनियों में पानी जमा हो गया है। ये पानी उनके लिए जी का जंजाल साबित हो रहा है। दरअसल फिरनियों में पानी जमा होने से ग्रामीणों का रास्ता अवरुद्ध हो गया है।

ग्रामीणों ने बताया कि इसे बनवाने के लिए उन्होंने कई बार गुहार लगाई, लेकिन पंचायत द्वारा इसे अभी भी नहीं बनाया गया है। फिरनी का रास्ता कच्चा होने के चलते उसपर बरसात का पानी जमा हो जाता है, जिससे बीमारियों का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने सरकार से इसे बनवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी