स्वतंत्रता दिवस को लेकर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय

जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त पंकज की अध्यक्षता में जिला सचिवालय में अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 04:50 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस को लेकर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय
स्वतंत्रता दिवस को लेकर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय

जागरण संवाददाता, नूंह: जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त पंकज की अध्यक्षता में जिला सचिवालय में अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। स्वतंत्रता दिवस समारोह हर साल धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता रहा है लेकिन इस बार कोरोना महामारी के मामलो में निरंतर बढ़ोत्तरी होने के चलते स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं कराए जाएंगे, क्योंकि अभी कोरोना संक्रमण का असर कम नही हुआ है।

उपायुक्त पंकज ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विभागाध्यक्षों को स्वतंत्रता दिवस से सम्बंधित जो भी कार्य सौंपा गया है, वह कार्य समय रहते पूर्ण कर ले। अगर किसी कालेज के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रम कि प्रस्तुति देना चाहें तो उसमें शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखना होगा तभी कार्यक्रम कि प्रस्तुति दी जा सकेगी। 13 अगस्त को अंतिम रिहर्सल होगी। उससे पूर्व सभी विभाग उन्हें सौंपी गई डयूटी को पूरा कर लें।

उपायुक्त ने कहा कि अंतिम रिहर्सल व समारोह के दिन पीने के पानी की व्यवस्था जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी। एंबुलेंस की व्यवस्था सिविल सर्जन द्वारा की जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई की व्यवस्था नगरपालिका द्वारा की जाएगी। स्वंतत्रता दिवस कार्यक्रम में समारोह स्थल पर मुख्य मंच की मरम्मत का कार्य कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जाएगा। फूलदार पौधों के गमले जिला बागवानी विभाग तथा समारोह स्थल पर रंगोली का कार्य जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी की देखरेख में होगा।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, अतिरिक्त उपायुक्त विक्रम सिंह यादव, एसडीएम नूंह प्रदीप अहलावत, कार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी जगभूषण, डीएफएससी सीमा शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी