अतिक्रमण को लेकर पुलिस सख्त, दुकानदारों को हटने के दिए निर्देश

शहर से अतिक्रमण हटाने का कार्य नगर पालिका को करना था लेकिन पुलिस ने इस कार्य में अपने कदम आगे बढ़ाए हैं। चौकी प्रभारी अमित कुमार ने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:40 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:18 PM (IST)
अतिक्रमण को लेकर पुलिस सख्त, दुकानदारों को हटने के दिए निर्देश
अतिक्रमण को लेकर पुलिस सख्त, दुकानदारों को हटने के दिए निर्देश

- पुलिस कार्रवाई की लोगों ने की सराहना, कहां निरंतर चले इस तरह का अभियान

- जाम की समस्या को देखते हुए लगातार चलेगा अतिक्रमण हटाने का अभियान : चौकी प्रभारी

संस, पिनगवां : शहर से अतिक्रमण हटाने का कार्य नगर पालिका को करना था, लेकिन पुलिस ने इस कार्य में अपने कदम आगे बढ़ाए हैं। चौकी प्रभारी अमित कुमार ने अपनी टीम के साथ शहर में दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि पुन्हाना शहर में लंबे समय से दुकानदारों ने सड़कों पर अतिक्रमण कर रखा था। पुन्हाना के मुख्य बाजार में दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के आगे तख्त, बैंच इत्यादि लगाकर अतिक्रमण किया हुआ है, जिससे बाजार की चौड़ाई कम होने से बाजार में जाम लग रहा है। सुबह के समय अपनी दुकानें खोलते ही अधिकतर दुकानदार अपना आधे से ज्यादा सामान बाहर निकालकर उसकी दिनभर बिक्री करते हैं। स्थानीय निवासी और समाजसेवी संस्थाएं संबंधित विभाग से अतिक्रमण हटाने की मांग कर रही थी। वहीं, लोकनिर्माण विभाग और नगर पालिका की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद होते जा रहे थे। पुन्हाना सिटी चौकी प्रभारी अमित कुमार के संज्ञान में अतिक्रमण की समस्या आई। इसी को लेकर बुधवार को अपनी टीम के साथ शहर में गश्त करके दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए।

चौकी प्रभारी अमित कुमार ने बताया की क्षेत्र में जाम की समस्या को देखते हुए यह अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि पहले तो दुकानदारों को मौखिक तौर पर निर्देश दिए जा रहे है, अगर इसके बाद भी दुकानदार नहीं माने तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। चौकी प्रभारी ने दुकानदारों को चेतावनी दी कि यदि फिर से अतिक्रमण हुआ तो उन्हें नोटिस नहीं बल्कि चालान काटा जाएगा। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई की लोगों ने सराहना की है। शहरवासियों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि ये अभियान निरंतर चलाया जाए ताकि फिर कोई अतिक्रमण न कर सके।

chat bot
आपका साथी